Advertisment

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बांग्लादेश में आईसीसी की बैठक, बढ़ सकती है पाकिस्तान की मुश्किल

श्रीलंका आईसीसी की हाल में संपन्न सालाना बैठक के बाद संस्था की दूसरी अहम बैठक जल्द ही बांग्लादेश में हो सकती है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इसकी जानकारी दी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ICC meeting in Bangladesh before Champions Trophy 2025, Pakistan's problems may increase

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बांग्लादेश में आईसीसी की बैठक, बढ़ सकती है पाकिस्तान की मुश्किल (Photo- Social Media)

श्रीलंका आईसीसी की हाल में संपन्न सालाना बैठक के बाद संस्था की दूसरी अहम बैठक जल्द ही बांग्लादेश में हो सकती है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने 28 जुलाई को कहा कि, आईसीसी की अगली बोर्ड बैठक के लिए बांग्लादेश पूरी तरह तैयार है. संभव है कि उस बैठक में आईसीसी संचालन समिति का चुनाव भी कराया जाए. बता दें कि आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का कार्याकाल नंवबर 2024 में समाप्त हो रहा है. 

Advertisment

ढाका में होगी मीटिंग 

क्रिकबज की एकरिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी की अगली मीटिंग बांग्लादेश की राजधानी ढाका में होगी. रिपोर्ट के मुताबिक नजमुल ने  एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संवाददाताओं से कहा, 'यह पुष्टि हो गई है कि अगली आईसीसी बोर्ड बैठक ढाका में होगी.संभवत: आईसीसी  चुनाव यहीं होगा.उन्होंने कहा कि मौजूदा अध्यक्ष की आखिरी बैठक होगी इसलिए उम्मीद है कि अगले अध्यक्ष का चुनाव यहीं हो जाएगा.' नजमुल हसन ने ये भी कहा कि बांग्लादेश में होने वाले अगले टी 20 विश्व कप के आयोजन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. टूर्नामेंट निर्धारित समय पर आयोजित होगा.

पाकिस्तान की मुश्किल कैसे बढ़ेगी?

पाकिस्तान में अगला चैंपियंस ट्रॉफी होना है. बीसीसीआई ने अभी तक भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने संबंधी कोई घोषणा नहीं की है. इस वजह से पाकिस्तान मुश्किल में है. पहले भी एशिया कप 2023 का आयोजन पूर्ण रुप से पाकिस्तान नहीं कर सका था क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई थी. नवंबर में आईसीसी अध्यक्ष का चुनाव होना है जिसमें जय शाह के लड़ने की संभावना है. अगर शाह आईसीसी के अगले अध्यक्ष बन जाते हैं तो फिर पाकिस्तान की मुश्किल बढ़ सकती है. बता दें कि जय शाह को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का समर्थन भी मिल सकता है.  

ये भी पढ़ें-  Paris olympics 2024: क्रिकेट की दुनिया से दूर ओलंपिक का मजा ले रहे हैं राहुल द्रविड़, देखें वायरल तस्वीर

 

ICC Champions Trophy 2025 Pakistan Cricket Board ICC Bangladesh Cricket Board
Advertisment
Advertisment