Advertisment

37 साल के रोहित शर्मा का ICC ODI Ranking में जलवा, सभी को पछाड़ नंबर-2 पर पहुंचे

ICC Rankings: ICC की लेटेस्ट जारी की गई वनडे रैंंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का जलवा दिखने को मिला है. हिटमैन नंबर-2 पर पहुंच गए हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma ODI Ranking

Rohit Sharma (Social Media)

ICC ODI Rankings: आईसीसी ने वनडे की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है. इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ICC वनडे रैकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है. हालांकि शुभमन​ गिल को थोड़ा नुकसान हो गया है. वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की नंबर वन की कुर्सी अभी भी बरकरार है.

Advertisment

ICC वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे रोहित शर्मा 

ICC की ओर से जारी की गई नई वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान​ बाबर आजम टॉप पर काबिज हैं. बाबर आजम की रैंकिंग इस वक्त 824 की है. वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक स्थान की छलांग के साथ अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनकी रेटिंग अब 765 की हो गई है. जबकि शुभमन ​गिल को एक स्थान का नुकसान हुआ है, वे दूसरे नंबर से सीधे तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं. उनकी रेटिंग घटकर 763 की हो गई है.

विराट कोहली चौथे नंबर पर काबिज 

Advertisment

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली 746 रैटिंग के साथ नंबर 4 पर पहुंच गए है. 746 रेटिंग के ही साथ आयरलैंड के हैरी टैक्टर कोहली (Virat Kohli) के साथ संयुक्त रूप से नंबर-4 पर हैं. न्यूजीलैंड के ​डेरिल मिचेल 728 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर बने हुए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर 723 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर बने हुए हैं। श्रीलंका के पथुम निसंका को भी एक स्थान का फायदा हुआ है. वे अब 708 की रेटिंग के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड के डेविड मलान को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो अब 707 की रेटिंग के साथ नंबर-9 पर खिसक गए हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के रॉसी वेंडर डुसें 701 की रेटिंग के साथ नंबर 10 पर हैं. 

यह भी पढ़ें:  Independence Day 2024 पर ये 3 भारतीय धुरंधर क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, धोनी ने भी इस दिन को बनाया था यादगार

Advertisment

यह भी पढ़ें:  खत्म हुआ इंतजार...BCCI ने साउथ अफ्रीकी दिग्गज को बनाया टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच

ICC ODI Ranking Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment