Advertisment

ICC Test Rankings: टॉप 10 में ऋषभ पंत की दमदार एंट्री, जायसवाल और मजबूत, रोहित और विराट को बड़ा नुकसान

ICC Test Rankings: चेन्नई टेस्ट में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की हालिया टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने दमदार एंट्री की है. वहीं यशस्वी जायसवाल पहले से और ज्यादा मजबूत हुए हैं जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली को बड़ा नुकसान हुआ है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
ICC Test Rankings

ICC Test Rankings (Image- Social)

Advertisment

ICC Test Rankings: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट के बाद रिलीज हुई आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव नजर आ रहा है. ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों ने जहां अपनी दमदार उपस्थिति बनाई हुई है वहीं कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को बड़ा नुकसान हुआ है. विराट टॉप 10 से बाहर हो गए हैं. विराट के साथ ही बाबर आजम भी टॉप 10 से बाहर हैं जबकि रिजवान टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

Advertisment

पंत की दमदार एंट्री, जायसवाल मजबूत

लगभग 2 साल बाद टेस्ट खेलने उतरे ऋषभ पंत ने अपने वापसी टेस्ट में ही दमदार बैटिंग करते हुए आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दमदार एंट्री की है. चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 39 और दूसरी पारी में 109 रन बनावे वाले पंत 731 अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच चुके हैं.वहीं यशस्वी जायसवाल पहली पारी में लगाए 56 रन की मदद से टेस्ट रैंकिंग में 1 स्थान उपर चढ़ते हुए 5 वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वे टॉप रैंक भारतीय बैटर हैं.

रोहित और विराट को नुकसान

Advertisment

चेन्नई टेस्ट में रोहित और विराट का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. रोहित पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में सिर्फ 5 रन बना सके थे. खराब प्रदर्शन का उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है. वे 5 स्थान नीचे गिरते हुए 10 वें स्थान पर जा पहुंचे हैं. विराट कोहली भी चेन्नई टेस्ट में 6 और 17 का स्कोर कर सके थे. उनकी रैंकिंग में भी गिरावट आई है. वे भी 5 स्थान नीचे जाते हुए टॉप 10 से बाहर हो गए हैं और 12 वें स्थान पहुंच गए हैं.

ICC Test Rankings: टॉप 12 बल्लेबाज 

  1. जो रुट 
  2. केन विलियमसन
  3. डेरिल मिचेल
  4. स्टीव स्मिथ
  5. यशस्वी जायसवाल
  6. ऋषभ पंत
  7. उस्मान ख्वाजा
  8.  मोहम्मद रिजवान
  9. मार्नस लाबुशेन
  10. रोहित शर्मा
  11. बाबर आजम
  12. विराट कोहली 
Advertisment

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली ने तोड़ा फैंस का दिल, हाथ मिलाने से किया इनकार, देखें वायरल वीडियो में कोहली ने क्या कहा?

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में अश्विन लगाएंगे रिकॉर्ड्स की झड़ी, इन दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में सिर्फ 1 विकेट लेते ही रवींद्र जडेजा के नाम होगी ये उपलब्धि, सिर्फ 2 भारतीय के नाम ये रिकॉर्ड

Icc Test Rankings Batsmen ICC Test rankings cricket news in hindi Rohit Sharma Latest ICC Test Rankings Virat Kohli Rishabh Pant Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment