Advertisment

बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान को ICC ने दिया तगड़ा झटका

ICC: रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान को बांग्लादेश ने 10 विकेट से हरा दिया था. अब आईसीसी ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ICC to cut 6 and 3 WTC point of Pakistan and Bangladesh due to slow over rate in PAK vs BAN Rawalpindi test

बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान को ICC ने दिया तगड़ा झटका (Image- Social Media)

ICC: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को बांग्लादेश ने 10 विकेट से हरा दिया है. पाकिस्तान के लिए ये हार बड़ी थी और ज्यादा निराशाजनक इसलिए थी क्योंकि ये पहला मौका है जब टेस्ट में उसे बांग्लादेश ने हराया है. इस हार के बाद पाकिस्तान टीम को एक बार फिर से देश में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान टीम में फिर से बड़े बदलाव की मांग फिर से उठने लगी है. हार से उबरने की कोशिश कर रही पाकिस्तान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दिया है.

Advertisment

ICC ने दिया बड़ा झटका

बांग्लादेश से हार के बाद पाकिस्तान को आईसीसी ने बड़ा झटका दिया है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का दावा कर रही पाकिस्तान का 6 अंक आईसीसी ने काट दिया है. पाकिस्तान के साथ ही बांग्लादेश का भी 3 WTC अंक कटा है. आईसीसी ने ये एक्शन रावलपिंडी में स्लो ओवर रेट की वजह से दोनों टीमों पर लिया है. बता दें कि फाइनल खेलने का दावा करने वाली पाकिस्तान WTC प्वाइंट टेबल में 8 वें स्थान पर चली गई.

पहली हार नहीं भूलेगा पाकिस्तान

ये पहला मौका था जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट मैच में हराया था. हालांकि बांग्लादेश की ये जीत कहीं से भी तुक्के वाली नहीं थी बल्कि पूरे मैच में उसने पाकिस्तान पर डोमिनेट किया. पाकिस्तान ने पहली पारी में सऊद शकील के 141 और मोहम्मद रिजवान के 171 रन की मदद से  6 विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित की थी. इसके जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन बनाकर 117 रन की लीड ली थी.

दूसरी पारी में पाकिस्तान 146 रन पर सिमट गई. टेस्ट को ड्रॉ कराने के लिए 5 वें दिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सिर्फ 90 ओवर खेलने थे और 9 विकेट हाथ में थे पूरी टीम 146 पर बिखर गई. चौथी पारी में बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 30 रन बनाने थे जो उसने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान के लोग अच्छे, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाना चाहूंगा, टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड का चौंकाने वाला बयान

ये भी पढ़ें-  घर का भेदी लंका ढाए, पाकिस्तान की हार में उसी के दिग्गज खिलाड़ी का हाथ, बांग्लादेश को दे रहा टिप्स

PAK vs BAN ICC wtc points pakistan PAK vs BAN 1st test
Advertisment