Advertisment

बांग्लादेश से छिन गई Women’s T20 World Cup 2024 की मेजबानी, अब इस देश में होगा टूर्नामेंट का आयोजन

Women T20 World Cup 2024 Host: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी बांग्लादेश को करनी थी. लेकिन अब इसे यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है. आईसीसी की मीटिंग में इसको लेकर चर्चा की गई है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Women T20 World Cup 2024

बांग्लादेश से छिन जाएगा Women’s T20 World Cup की मेजबानी (Social Media)

Women T20 World Cup 2024 Move UAE: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी बांग्लादेश के पास है, लेकिन बांग्लादेश में हिस्सा की वजह से हुए तख्तापलट का असर वहां के क्रिकेट पर भी देखने को मिल रहा है. दरअसल अब बांग्लादेश से यह टूर्नामेंट कहीं और शिफ्ट किया जाएगा. इसको लेकर आईसीसी को मीटिंग बुलानी पड़ी है. क्रिकबज की रिपोर्ट में खुलासा किया गया है मीटिंग में महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी यूएई को सौंपे जाने पर विचार किया गया है. 

Advertisment

रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के सदस्य और डायरेक्टर भी ICC की मीटिंग में शामिल हुए थे. बोर्ड के सदस्यों ने भी महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup 2024) की मेजबानी यूएई में करवाए जाने पर सहमति जताई है. मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा की गई. दरअसल सवाल उठ रहे थे कि क्या हिंसा के बीच बांग्लादेश में टूर्नामेंट का आयोजन करवाना सही रहेगा? ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान एलिसा हीली ने भी बयान जारी करते हुए बताया था कि बांग्लादेश में क्रिकेट खेलना फिलहाल खतरे से खाली नहीं है.

3 अन्य देशों के नाम भी आए थे सामने

बता दें कि बीसीसीआई पहले ही महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी का ऑफर ठुकरा चुका है. दरअसल यह टूर्नामेंट 3 अक्टबूर से 20 अक्टूबर तक खेला जाएगा. BCCI सचिव जय शाह ने कहा था कि उस समय भारत में मॉनसून सीजन चल रहा होता है, इसलिए यहां वर्ल्ड कप की मेजबानी करवाना सही फैसला नहीं रहेगा.

Advertisment

वहीं श्रीलंका और जिम्बाब्वे ने भी महिला टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की मेजबानी के प्रति दिलचस्पी दिखाई थी. मगर मौसम के हालात और अन्य कई कारणों से यूएई को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी मिलनी तय है. 

यह भी पढ़ें:  Viral: : MS Dhoni के देशी अंदाज ने जीता फैंस का दिल, रांची में दोस्तों संग ढ़ाबे पर खाया खाना

यह भी पढ़ें:  Sourav Ganguly: कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सौरव गांगुली का बड़ा कदम, वाइफ के साथ अब सड़कों पर उतरेंगे

Women T20 world cup 2024 ICC Women T20 world cup 2024 Bangladesh violence
Advertisment
Advertisment