Advertisment

Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

लो स्कोरिंग इस मैच में टीम इंडिया के प्रशंसकों की सांसें अटक गई थीं. अफगानी लड़ाकों ने भारत को 50 ओवरों में 8 विकेट झटक लिए.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

धोनी ने राशिद को किया स्‍टंप(ICC)

1. विराट कोहली- केदार जाधव का अर्धशतक: हिट मैन रोहित शर्मा के जल्‍दी आउट होने के बाद विराट कोहली और केदार जाधव की शानदार बल्‍लेबाजी की देन थी कि टीम इंडिया 200 के पार स्‍कोर कर पाई. दोनों के अर्धशतक की बदौलत स्कोर 224 रनों तक पहुंचाया. कोहली ने 67 और जाधव ने 52 रन बनाए.

Advertisment

Nabi claimed a BIG wicket in the 30th over, dismissing #ViratKohli for 67. #INDvAFG



WATCH THE WICKET ON THE #CWC19 APP NOW ⬇️ 

APPLE 👉 https://t.co/VpYh7SIMyP

ANDROID 👉 https://t.co/cVREQ16w2N pic.twitter.com/Up9gW3UHyi

— ICC (@ICC) June 22, 2019

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने भारत की कड़ी परीक्षा ली. भारत के सिर्फ दो बल्लेबाज विराट कोहली (67) और केदार जाधव (52) ही अर्धशतक जमा पाए. अगर कोहली और जाधव ये पारियां नहीं खेलते तो भारत की परेशानियां और भी बढ़ सकती थी.

Advertisment

2. बुमराह के सटीक यॉर्कर: स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट थी. बुमराह को जब-जब मौका मिला टीम इंडिया को विकेट दिलवाया. अहम मौकों पर सटीक और खतरनाक यॉर्कर डालकर अफगानिस्तान बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने नहीं दिया.

Advertisment

आखिरी दो ओवरों में अफगानिस्तान को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे. यहां बुमराह ने 49वां ओवर फेंका और सिर्फ 5 रन दिए. बुमराह के इस किफायती ओवर की वजह से अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 16 रन बनाने की चुनौती मिली. इस मैच में बुमराह ने 2 विकेट लिए. लेकिन, उनकी धारदार गेंदबाजी से ही भारत को जीत मिली.

3. मोहम्मद शमी की हैट्रिक: इस वर्ल्ड कप में चार मैच नहीं खेलने के बाद शमी को पहली बार मौका मिला था. शमी को भुवनेश्वर के चोटिल होने के बाद इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और उन्होंने आते ही उन्होंने कमाल कर दिया. शमी ने इस मैच में हैट्रिक लगाकर भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ 11 रनों से जीत दिला दी. 225 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Afg: विराट कोहली को सताने लगा था हार का डर, और तभी हो गया ऐसा..

Advertisment

ओवर की तीसरी गेंद पर नबी को लोग ऑन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कर मैच भारत के पक्ष में कर दिया. अगली दो गेंदों पर शमी ने अफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट ले अफगानिस्तान को 49.5 ओवरों में 213 रनों पर ढेर कर भारत को इस विश्व कप में चौथी जीत दिलाई.

शमी ने शानदार वापसी कर न सिर्फ अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया बल्कि भारत को उलटफेर का शिकार होने से बचा लिया.

Advertisment

ind vs afg Ms Dhoni Stumping cricket world cup India World Cup Matches cricket world cup schedule India World Cricket World Cup 2019 Icc World Cup 2019 Icc Cricket World Cup 2019 Afghanistan ICC Cricket World Cup 2019
Advertisment
Advertisment