Advertisment

ताजमहल की खूबसूरती में खोए एडम जंपा, तारीफ में कही ऐसी बात, जो जीत लेगी आपका दिल

भारत आने वाले विदेशी यात्री अक्सर ताजमहल देखने पहुंचते हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने आए कंगारू स्पिनर एडम जम्पा भी सोमवार को ताजमहल के दीदार करने पहुंचे.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
australian spinner adam zampa visit tajmahal with his wife and son

australian spinner adam zampa visit tajmahal with his wife and son( Photo Credit : Social Media)

Adam Zampa : भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा ताजमहल पहुंचे, जहां उन्होंने ताजमहल देखा और अपने परिवार के साथ फोटोज भी क्लिक कराईं. ताजमहल देखकर वह काफी खुश हुए और वो ताजमहल की कारिगरी देखकर हैरान रह गए और कहा कि, ऐसी डिजाइन बिना मशीनों के बनाना वाकई कमाल है.

Advertisment

ताजमहल देखने पहुंचे जम्पा

आस्ट्रेलियन स्पिनर एडम जम्पा सोमवार को ताजमहल का दीदार किया. वह अपनी पत्नी, मां और बेटे के साथ के साथ आए थे. उन्होंने ताजमहल को देखकर आश्चर्य जताया कि आखिर बिना मशीनों के इतनी सुंदर इमारत उस समय कैसे बनाई गई होगी. मुमताज या उसके परिवार के सदस्य आज होते तो इस आश्चर्य पर गर्व करते. बता दें, एडम जंपा और उनकी फैमिली वंदे भारत से आगरा पहुंचे थे. सुबह 5:45 बजे तक ताजमहल पहुंच गए थे. उन्होंने सुबह-सुबह 6 बजे ही स्मारक में प्रवेश किया. मुख्य मकबरे पर लम्बी लाइन होने की वजह से वह ऊपर नहीं गए और चमेली फर्श से ही स्मारक को देखते रहे.

गाइड से बात करते हुए जम्पा ने वर्ल्ड कप का जिक्र किया और कहा, आस्ट्रेलिया हमेशा टॉप पर रहती है, लेकिन इस बार भारतीय पिचें अलग हैं. टीम इंडिया विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. रोहित और विराट के रहते भारत को हराना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

वर्ल्ड कप 2023 में भले ही ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी ना रही हो, लेकिन टीम ने कमाल की वापसी की और 4 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है. टीम अपना अगला मैच नीदरलैंड के खिलाफ 25 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. उस मुकाबले में कंगारू टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है, क्योंकि वह बैक टू बैक 2 मैच जीतकर आ रही है और नीदरलैंड के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत टीम है.

Source : Sports Desk

एडम जंपा ताजमहल भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज 2023 एडम जंपा adam zampa visit tajmahal update adam zampa visit tajmahal World Cup 2023 Adam Zampa world cup updates
Advertisment
Advertisment