Advertisment

BAN vs AFG : अफगानिस्तान की लगातार 13वीं हार, बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीता मैच

BAN vs AFG : बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 156 के स्कोर पर समेट दिया. जवाब में बल्लेबाजों ने 34.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की विजयी शुरुआत की है. 

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ban vs afg bangladesh won by 6 wickets against afghanistan

ban vs afg bangladesh won by 6 wickets against afghanistan( Photo Credit : Social Media)

BAN vs AFG : वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच धर्मशाला में खेला गया. जहां, टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिखाया. पहले बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 156 के स्कोर पर समेट दिया. जवाब में बल्लेबाजों ने 34.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की विजयी शुरुआत की है. 

Advertisment

6 विकेट से जीती बांग्लादेश टीम

अफगानिस्तान के दिए 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली थी. टीम के सलामी बल्लेबाज Tanzid Hasan 5 और लिटन दास 13 के निजी स्कोर पर आुट हो गए. लेकिन फिर मेहंदी हसन मिर्ज और नजमुल हुसैन शंतो के बीच 97 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को लक्ष्य के नजदीक पहुंचाया. मगर, तभी मेहदी हसन 57(73) पर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन 14(19) रन बनाकर आउट हो गए.

Advertisment

मगर, संतो ने 83 गेंद पर 59 और मुश्तफिजुर रहीम ने 2 रन पर नाबाद रहते हुए बांग्लादेश को लक्ष्य के पार पहुंचाया और 6 विकेट से जीत दिलाई. एक ओर जहां बांग्लादेश ने जीत के साथ वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत की है. वहीं अफगानिस्तान की वनडे वर्ल्ड कप में ये लगातार 13वीं हार रही. 

अफगानिस्तान ने दिया था 157 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम बल्ले से कुछ खास नहीं कर सकी और 37.2 ओवर में 156 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए विकेटकीपर गुरबाज ने सबसे बड़ी 47(62) रन की पारी खेली. उसके बाद इब्राहम जारदान 22(25) और अजमतुल्लाह 22(20) रन बनाकर आउट हुए. इस तरह पूरी टीम 38वें ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी. 

Advertisment

Source : Sports Desk

bangladesh vs afghanistan match report bangladesh vs afghanistan live updates bangladesh vs afghanistan BAN vs AFG World Cup 2023
Advertisment
Advertisment