Advertisment

Aus Vs WI: क्रिस गेल नहीं होते फेल, घटिया अंपायरिंग के लिए जाना जाएगा यह मुकाबला

श्रीलंकाई अंपायर रुचिका पालियो गुरुगे और न्यूजीलैंड के अंपायर क्रिस गैफने दोनों गलतियों पर गलतियां करते रहे.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
Aus Vs WI: क्रिस गेल नहीं होते फेल, घटिया अंपायरिंग के लिए जाना जाएगा यह मुकाबला

स्‍टार्क ने क्रिस गेल को यॉर्कर गेंद फेंकी, जो कि नो बॉल थी

ICC Cricket World Cup 2019 का 10वां मैच खराब अंपायरिंग के लिए जाना जाएगा. 36वें ओवर तक अंपायर के निर्णय के खिलाफ वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों न 5 DRS लिए जिसमें 4 बल्‍लेबाजों के पक्ष में गए. इसमें से 3 DRS वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने लिए, जिनमें से 2 में वह नॉट आउट करार दिए गए. दो बार जेसन होल्‍डर को DRS लेना पड़ा जिसमें वो नाट आउट करार दिए गए. श्रीलंकाई अंपायर रुचिका पालियो गुरुगे और न्यूजीलैंड के अंपायर क्रिस गैफने दोनों गलतियों पर गलतियां करते रहे. क्रिस गैफने से तो एक ऐसी गलती हो गई कि दुनियाभर के फैंस ने उन पर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगा दिए.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup: अब तक बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीमों का ही दबदबा

दरअसल ICC Cricket World Cup 2019 के 10वें मैच में खराब अंपायरिंग का नजारा देखने को मिला. दूसरी पारी के तीसरे ओवर में मिशेल स्टार्क ने गेल को दो गेंदों पर लगातार छकाया. पहली अपील कॉट बिहाइंड को लेकर की गई, जबकि दूसरी अपील एलबीडब्ल्यू के लिए की गई थी. इन दोनों अपीलों पर फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था. हालांकि क्रिस गेल ने दोनों ही अंपायर के फैसले पर DRS लिया और गेल नॉटआउट पाए गए. तीसरे ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर गेल ने DRS लिया था.

Advertisment

इसके बाद पैट कमिंस के चौथे ओवर में गेल ने दो शानदार चौके जमाए. पांचवें ओवर में स्टार्क ने गेल को फिर छकाया और ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील. इस बार फिर फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इस अपील पर गेल को भी आउट लग रहा था, लेकिन उन्होंने फिर DRS का इस्तेमाल किया, लेकिन इस बार DRS ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.

अगर ऐसा नहीं होता तो

वेस्टइंडीज की पारी के पांचवें ओवर में माइकल स्टार्क ने चौथे ओवर में क्रिस गेल को यॉर्कर गेंद फेंकी, जो कि नो बॉल थी. लेकिन अंपायरिंग कर रहे क्रिस गैफने ने इस पर ध्यान नहीं दिया. बड़ी बात ये हुई कि अगली गेंद पर क्रिस गेल बोल्ड हो गए. अब अगर अंपायर स्टार्क की नो बॉल को देख लेते तो क्रिस गेल जिस गेंद पर आउट हुए वो फ्री हिट होती लेकिन अंपायर की इस गलती ने क्रिस गेल को पैवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया.

Advertisment

क्रिस गैफने का गलत डिसिजन

क्रिस गैफने ने नो बॉल मिस करने के अलावा पहले भी दो गलत डिसिजन दिए. मिचेल स्टार्क के दूसरे ओवर में उन्होंने गेल को कैच आउट दिया लेकिन रीप्ले में दिखा की गेंद उनके बल्ले से ही नहीं लगी. गेल ने इस डिसिजन को रिव्यू किया और वो नॉट आउट रहे. इसकी दो गेंदों के बाद एक बार फिर अंपायर गैफने ने गेल को LBW आउट दिया, जिसे उन्होंने एक बार फिर चैलेंज किया. अंपायर गैफने एक बार फिर गलत साबित हुए. गेंद तीनों स्टंप मिस कर लेग साइड के बाहर थी. हालांकि अगले ओवर में गेल को गैफने की गलती के कारण ही आउट होना पड़ा.

Source : DRIGRAJ MADHESHIA

hotstar news state cricket Live Streaming Cricket AUS vs WI cricket live tv Cricket Score Online star sports Today Match Live today-match-score Australia vs West Indies cwc 2019 World cup 2019 latest score online cricket match watch online
Advertisment
Advertisment