Advertisment

ENG vs BAN : रीस टॉपले और वोक्स की कमाल की गेंदबाजी, इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 137 रन से हराया

ENG vs BAN : रीस टॉप्ले और वोक्स की कमाल की गेंदबाजी, इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 137 रन से हराया

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
ENG vs BAN World Cup 2023 Highlight

वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 137 रन से हराया( Photo Credit : England Cricket, Twitter)

ENG vs BAN Highlight World Cup 2023 : इंग्लैंड ने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए 2023 वर्ल्ड कप के सातवें मुकाबले में बांग्लादेश को 137 रनों से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए हैं. जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.2 ओवर में 227 रनों पर ही सिमट गई. बांग्लादेश के लिए लिट्टन दास ने सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेली. वहीं मुशफिकुर रहीम 51 और तौहीद हृदोय ने 39 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए रीस टॉप्ले ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. जबकि  क्रिस वोक्स को 2 सफलता मिली. वहीं आदिल राशिद, लियाम लिविंगस्टोन सैम करन और मार्क वुड को एक-एक सफलता मिली. 

Advertisment

365 रनों की पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को 14 रनों के स्कोर पर ही रीस टॉप्ले ने पहला झटका दिया. टॉप्ले ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाए. उन्होंने पहले तंजीद हसन और फिर नजमुल हुसैन शांतो को पवेलियन भेजा. 26 के स्कोर पर बांग्लादेश ने तीसरा विकेट भी गंवा दिया है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : डगआउट में खाना खाने में बिजी थे सूर्यकुमार यादव, कैमरे में हो गए कैद, रिएक्शन देखकर नहीं रुकेगा हंसी

इसके बाद रीस टॉप्ले ने एक बार फिर शाकिब अल हसन के रूप में बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया. उन्होंने शाकिब को बोल्ड आउट किया. शाकिब महज एक रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड को चौथी सफलता दिलाई. उन्होंने मेहंदी हसन को चलता किया. मेहंदी 8 रन बनाकर लौटे. इसके बाद शानदार बल्लेबाजी कर रहे लिटन दास के रूप में बांग्लादेश को पांचवा झटका लगा. उन्हें बी क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेजा. लिट्टन दास 76 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और टीम 227 पर ही सिमट गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें: 'बहुत घटिया है...' रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, बताई सबसे बड़ी कमी

ऐसी रही इंग्लैंड की बल्लेबाजी 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए हैं. इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 107 गेंदों में 140 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं जो रूट 82 और जॉनी बेयरस्टो ने 52 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. वहीं शरीफुल इस्लाम ने 3 विकेट चटकाए. जबकि तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली.

Advertisment

chris woakes ENG vs BAN odi WORLD CUP 2023 England vs Bangladesh Highlight England vs Bangladesh reece topley ENG vs BAN Highlight World Cup 2023 ICC World Cup 2023 BAN vs ENG ENG vs BAN world cup 2023 highlight
Advertisment
Advertisment