Advertisment

Hardik Pandya : हार्दिक को कप्तान बनाना है MI का सही फैसला, आंकड़ें देख आपको भी हो जाएगा यकीन

Hardik Pandya is New Captain For Mumbai Indians : हार्दिक पांड्या अब मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आएंगे. तो आइए आपको आंकड़ों के माध्यम से बताते हैं कि मुंबई का ये फैसला सही है या नहीं?

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Hardik Pandya and Rohit Sharma IPL 2024

Hardik Pandya and Rohit Sharma IPL 2024( Photo Credit : Social Media)

Hardik Pandya is New Captain For Mumbai Indians : मुंबई इंडियंस ने पहले हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड करके टीम में वापस शामिल किया और फिर शुक्रवार को उन्हें कप्तानी भी सौंप दी. इसके बाद से ही मुंबई इंडियंस के फैंस काफी नाराज हैं. कई लाख फैंस ने तो सोशल मीडिया पर MI को अनफॉलो भी कर दिया है. मगर, यदि आप एक बार हार्दिक पांड्या के कैप्टेंसी रिकॉर्ड्स और फ्रेंचाइजी की कंडीशन पर ध्यान दें, तो आपका भी गुस्सा शांत हो जाएगा और आपको समझ आ जाएगा कि आखिर फ्रेंचाइजी ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया है...

Advertisment

कैसे हैं Hardik Pandya ?

IPL 2022 में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने Hardik Pandya को साथ जोड़ा और टीम की कमान सौंपी थी. इसके बाद हार्दिक ने टीम के भरोसे को बनाए रखा और उसी सीजन टीम को चैंपियन बनाया. इसके बाद आईपीएल 2023 में भी उनकी टीम रनरअप रही. कप्तानी के छोटे से कार्यकाल में हार्दिक ने कमाल का प्रदर्शन किया. हालांकि, IPL 2024 से पहले ट्रेडिंग के जरिए मुंबई ने हार्दिक को वापस अपनी टीम में शामिल कर लिया और अब तो कप्तानी भी सौंप दी है.

आंकड़ों पर गौर करें, तो Hardik Pandya ने अब तक आईपीएल के 31 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 22 जीते हैं और सिर्फ 9 मैचों में हार का सामना किया है. इस आंकड़े को देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मुंबई की कप्तानी सही हाथों में है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : Mohammed Shami : IPL में गुजरात शमी को देता है बेहद कम पैसे, राशिद की सैलरी से आधी भी नहीं है रकम

बतौर खिलाड़ी भी असेट साबित होंगे हार्दिक

हार्दिक पांड्या एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. ऐसे में वह चाहें टीम इंडिया के लिए खेलें या फिर आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए, वह टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित होते हैं. हार्दिक ने 123 IPL मैचों में 33.26 के औसत व 8.80 की इकोनॉमी के साथ 53 विकेट लिए हैं और 2309 रन बनाए हैं. बताते चलें, हार्दिक ने आईपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल में एंट्री की थी. इसके बाद उन्होंने 7 सालों तक MI का साथ दिया. अब एक बार फिर हार्दिक अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आएंगे, मगर इस बार वह कप्तान होंगे.

Advertisment

Source : Sports Desk

mumbai indians captain name IPL 2024 ipl-news-in-hindi mumbai indians news mumbai-indians ipl-news cricket news in hindi sports news in hindi hardik pandya
Advertisment
Advertisment