Advertisment

World Cup: विश्व कप में टिके रहने की जंग लड़ रहा है 'दावेदार' इंग्लैंड

इंग्लैंड (England) के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. 2010 में टी-20 विश्व कप (World Cup) के अलावा हर आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट में इंग्लैंड (England) की टीम खिताब जीतने में विफल रही है.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
World Cup: विश्व कप में टिके रहने की जंग लड़ रहा है 'दावेदार' इंग्लैंड

World Cup: विश्व कप में टिके रहने की जंग लड़ रहा है 'दावेदार' इंग्लैंड

विश्व कप (World Cup) के मैच में बांग्लादेश द्वारा ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 333 रन बनाए जाने के बाद इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ट्वीट किया था कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) को प्रतियोगिता छोड़कर एशेज की तैयारी करनी चाहिए और विश्व कप (World Cup) इंग्लैंड (England) को सौंप दिया जाना चाहिए. कुछ मैचों के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी जबकि मेजबान टीम ऐसी स्थिति में पहुंच गई है जहां सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए उसे बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे.

Advertisment

इंग्लैंड (England) के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. 2010 में टी-20 विश्व कप (World Cup) के अलावा हर आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट में इंग्लैंड (England) की टीम खिताब जीतने में विफल रही है. इस बार इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड (England) से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कहीं मेजबान टीम एकबार फिर ग्रुप स्टेज से ही बाहर न हो जाए.

विश्व कप (World Cup) से पहले बेन स्टोक्स ने आईएएनएस से कहा था कि पिछले कुछ वर्षो में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के कारण उनकी टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. फिलहाल, इंग्लैंड (England) को खिताब जीतने की उम्मीद को बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी.

और पढ़ें:  World Cup: एमएस धोनी की आलोचना पर सौरव गांगुली ने किया बचाव, सचिन तेंदुलकर को दिया यह जवाब

Advertisment

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 104 रनों की बड़ी जीत दर्ज करके मेजबान टीम ने टूर्नामेंट की दमदार शुरुआत की, लेकिन अगले ही मैच में उसे पाकिस्तान ने तगड़ा झटका दिया. पाकिस्तान ने इंग्लैंड (England) को एक करीबी मुकाबले में 14 रनों से हराया.

मॉर्गन की टीम ने दमदार वापसी करते हुए तीसरे मैच में बांग्लादेश को 106 रनों से हराया और फिर वेस्टइंडीज को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. अफगानिस्तान के खिलाफ भी मेजबान टीम को 150 रनों की आसान जीत मिली.

इसके बाद, इंग्लैंड (England) के प्रदर्शन में गिरावट आई. उसे श्रीलंका के खिलाफ 20 और ऑस्ट्रेलिया (Australia) से 64 रनों से हार झेलनी पड़ी.

Advertisment

इंग्लैंड (England) को अब भारत और न्यूजीलैंड का सामना करना है. इन दोनों टीमों को इंग्लैंड (England) विश्व कप (World Cup) में पिछले 27 वर्षो में मात नहीं दे पाई है. उसे टूर्नामेंट के अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए किसी भी हाल में अगले दोनों मैच जीतने होंगे.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए वेस्टइंडीज से भिड़ेगा भारत

मेजबान टीम फिलहाल, सात मैच खेलकर तालिका में आठ अंकों के साथ चौथे पायदान पर काबिज है. बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान क्रमश: पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर काबिज हैं. बांग्लादेश के जहां सात अंक हैं तो वहीं श्रीलंका के छह और पाकिस्तान के पांच अंक हैं.

Advertisment

हालांकि, श्रीलंका और पाकिस्तान ने अभी तक केवल छह-छह मैच ही खेले हैं. हर टीम टूर्नामेंट में कुल नौ मैच खेलेगी.

Source : IANS

England Kevin Pietersen Bangladesh 2019 Cricket World Cup Eoin Morgan
Advertisment
Advertisment