Advertisment

World Cup 2019: वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड का सामना होगा अफगानिस्तान से, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

World Cup 2019 टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम को अभी तक खेले गए चारों मैचों में हार का सामना करना पड़ा

author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
World Cup 2019: वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड का सामना होगा अफगानिस्तान से, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

इंग्लैंड VS अफगानिस्तान

World Cup 2019: अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम आज आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के एक अहम मैच में यहां ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में मेजबान इंग्लैंड (England) का सामना करेगी. टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम को अभी तक खेले गए चारों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अफगानिस्तान अपनी पहली जीत के खोज में है तो वहीं मेजबान अपने विजयी क्रम को बनाए रखना चाहेगी. उसके लिए हालांकि चिंता कम नहीं हैं. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जेस रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं तो वहीं नियमित कप्तान इयोन मोर्गन की फिटनेस पर फैसला अगले 24 घंटों में लिया जाएगा.

Advertisment

यह दोनों वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चोटिल हो गए थे. रॉय बल्लेबाजी करने भी नहीं आए थे. उनके स्थान पर जोए रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरूआत की थी. रॉय के स्थान पर जेम्स विंसे का टीम में आना तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Railway Recruitment 2019: रेलवे में 992 पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं Apply

लेकिन अगर मोर्गन बाहर बैठते हैं तो चिंता इस बात की होगी कि मध्य क्रम में उन जैसे बल्लेबाज की भरपाई कौन करेगा. अगर ऐसा होता है तो बेयरस्टो, रुट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर पर अतिरिक्त भार होगा. मोर्गन अगर बाहर होते हैं तो मोइन अली टीम में आ सकते हैं. वह बल्लेबाजी अच्छी कर सकते हैं और साथ में स्पिन का विकल्प भी मौजूद कराएंगे.

Advertisment

इंग्लैंड किसी भी सूरत में अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेगी. बेशक अफगानिस्तान ने उस तरह की क्रिकेट अभी तक नहीं खेली जिस तरह की खेलने के लिए वह मशहूर है, लेकिन इंग्लैंड की कमजोरी स्पिन हैं और यहां अफगानिस्तान के पास राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर हैं. इंग्लैंड को अगर खतरा है तो यहीं है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग: खुशखबरी, नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के इस भत्ते में की दोगुनी बढ़ोतरी

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी इंग्लैंड के सामने टिक पाती है या नहीं इस पर निगाहें होंगी. वैसे जिस तरह के फॉर्म में जोफ्रा आर्चर हैं उससे अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के संभल कर खेलने और विकेट बचा कर रखने की जरूरत होगी.

Advertisment

नूर अली जादरान, हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई पर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

टीमें (संभावित):-

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर).

Advertisment

यह भी पढ़ें: विवेक ओबरॉय के बाद अब इस सिंगर ने ली सलमान खान से दुश्मनी मोल

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Advertisment

HIGHLIGHTS

अफगानिस्तान VS इंग्लैंड का मैच आज.

Old Trafford Cricket Ground पर खेला जाएगा मैच.

अफगानिस्तान अभी तक नहीं जीत सका है एक भी मैच.

ENG vs AFG cricket score onlin ENG vs AFG star sports hotstar news state cricket Live Streaming Cricket ENG vs AFG live score cricket live tv Today Match Live ENG vs AFG england vs afghanistan cwc 2019 World cup 2019 cricket match watch online
Advertisment
Advertisment