Advertisment

World Cup 2023 Schedule : आज वर्ल्ड कप शेड्यूल का होगा ऐलान! इस दिन से टूर्नामेंट का आगाज

World Cup 2023 Schedule : BCCI आज वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर सकती है. भारत और पाकिस्तान के मैच 15 अक्टबूर को अहमदाबाद में खेला जा सकता है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
आज वर्ल्ड कप शेड्यूल का होगा ऐलान! इस दिन से होगा टूर्नामेंट का आगाज

आज वर्ल्ड कप शेड्यूल का होगा ऐलान! इस दिन से होगा टूर्नामेंट का आगाज( Photo Credit : Social Media)

ODI World Cup 2023 Schedule : क्रिकेट फैन्स बेसब्री से वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं. आज (27 जून) उनका इंतजार खत्म होने वाला है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से आज ही वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है. गौरतलब है कि यह वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. इससे पहले भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2011 की मेजबानी की थी. तब महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2011 के खिताब पर कब्जा जमाया था. 

Advertisment

रिपोर्ट्स के मुताबिक, World Cup 2023 Schedule में देरी की वजह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ओर से न्यूट्रल वेन्यू की मांग थी. PCB ने पहले तो ICC से अपने सारे मुकाबले किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराने की मांग की थी. इस पर ICC ने PCB को मना लिया था, लेकिन फिर इसके PCB ने ये भी मांग कर दी थी कि वह भारत के खिलाफ अपना मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेलना चाहता है.

यह भी पढ़ें: सपना गिल से छेड़छाड़ मामले में शॉ को राहत, पुलिस ने कोर्ट को बताया सच

इसके अलावा PCB की ये दूसरी भी मांग थी कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अपना मैच के वेन्यू बेंगलुरु और चेन्नई को आपस में बदलना चाहता है, पाकिस्तान बेंगलुरु में अफगानिस्तान और चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना चाहता था, लेकिन ICC और BCCI ने पाकिस्तान की यह दोनों मांग मानने से इनकार कर दिया. इसके बाद PCB को ICC और BCCI की बात माननी पड़ी है. अब जब कि सब पर सहमति बन गई है तो BCCI मंगलवार (27 जून) को ही मुंबई में एक औपचारिक मीटिंग करेगी. इसके बाद सुबह करीब 11:30 बजे वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा कर देगी.  

Advertisment

5 अक्टूबर को होगा वर्ल्ड कप का आगाज

बता दें कि वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी होने के ठीक 100 दिन बाद यानी 5 अक्टूबर से टूर्नामेंट का आगाज होगा. World Cup 2023 का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड और पिछली बार की रनरअप न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना आगाज करेगी. जबकि वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर (रविवार) को भारत और पाकिस्तान की टीम आपस में भिड़ेंगी. दोनों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Advertisment

बहरहाल, भारतीय फैंस ये उम्मीद करेंगे कि टीम इंडिया 12 साल एक बार फिर ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब होगी. बता दें कि भारतीय टीम पिछले 10 साल से कोई आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने में कामयाब नहीं हुई है. भारत ने अपना आखिरी आईसीसी ट्रॉफी Dhoni की अगुवाई में साल 2013 में जीता था. अब एक बार फिर टीम इंडिया अपने घर में 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी.

World Cup semifinals venue India vs Pakistan odi WORLD CUP 2023 world cup final venue ODI World Cup 2023 venue world cup 2023 schedule world cup 2023 full schedule ODI WC 2023 भारत बनाम पाकिस्तान ODI World Cup 2023 schedule IND vs PAK
Advertisment
Advertisment