Advertisment

World Cup: इयोन मोर्गन ने तोड़ा क्रिस गेल, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने सिर्फ 57 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इसके साथ ही वह विश्व कप (World Cup) में सबसे तेज शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
World Cup: इयोन मोर्गन ने तोड़ा क्रिस गेल, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

इयोन मोर्गन ने तोड़ा क्रिस गेल, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 24वें मैच में इंग्लैंड (England) ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ इस विश्व कप (World Cup) का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. इंग्लैंड (England) की ओर से कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने 148 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अफगानिस्तानी गेंदबाजों खासकर राशिद खान की जमकर धुनाई की. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने सिर्फ 57 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इसके साथ ही वह विश्व कप (World Cup) में सबसे तेज शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

Advertisment

विश्व कप (World Cup) में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन के नाम है, जिन्होंने 2011 विश्व कप (World Cup) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ 50 गेंदो में शतक पूरा किया था. वहीं दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल का नाम है जिन्होंने 2015 विश्व कप (World Cup) में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंदो में शतक लगाया था.

और पढ़ें: Ind Vs Pak: सबसे ज्यादा ट्वीट हासिल करने वाला वनडे मैच बना भारत-पाक का मुकाबला

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स का नाम है जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2015 में 52 गेंदो में शतक लगाया था.

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपने पचास रन 36 गेंदों पर पूरे किए और बाद के 50 रन बनाने के लिए 21 गेंदें लीं. मोर्गन ने रूट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की. रूट हालांकि अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का यह सर्वोच्च स्कोर भी है. उन्होंने 71 गेंदों पर चार चौके और 17 छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली.

और पढ़ें: World Cup: इंग्लैंड ने अफगानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई, बनाया यह खास रिकॉर्ड

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इसके साथ ही विश्व कप (World Cup) में एक ही पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने क्रिस गेल (Chris Gayle) के 16 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 148 रनों की पारी में 17 छक्के लगाए.

बता दें कि क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 2015 विश्व कप (World Cup) के दौरान जिम्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी और इसी मैच में 16 छक्के भी जड़े थे.

इस लिस्ट में तीसरा नंबर मार्टिन गप्टिल का है जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 237 रन की पारी खेली थी और 11 छक्के लगाए थे. इतना ही नहीं वह एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने साथी खिलाड़ियों के दी चेतावनी, कही यह बड़ी बात

Advertisment

उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma), क्रिस गेल (Chris Gayle) के संयुक्त रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था जब 209 रनों की पारी खेली थी.

Source : News Nation Bureau

Morgan sixes Eoin Morgan innings Most Sixes most sixes in odi Eoin Morgan World Cup 2019 Eoin Morgan fastest hundred Eoin Morgan sixes england vs afghanistan World cup 2019 Eoin Morgan Eoin Morgan News
Advertisment
Advertisment