logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs BAN Pitch Report : कैसी रहेगी एंटीगुआ की पिच? बल्लेबाज या गेंदबाज, जानें किसे मिलेगी मदद

IND vs BAN Pitch Report : भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि इस मैदान की पिच कैसी रहने वाली है...

Updated on: 21 Jun 2024, 11:11 AM

नई दिल्ली:

IND vs BAN Pitch Report : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अपना अगला मुकाबला 22 जून, शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेलने उतरेगी. भारत ने सुपर-8 में अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला और शानदार जीत हासिल की. अब सुपर-8 में भारतीय टीम अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के साथ खेलने वाली है. तो आइए आपको बताते हैं कि इस मैच के दौरान एंटीगुआ की पिच कैसी रहने वाली है.

कैसी रहेगी एंटिगुआ की पिच?

भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें, तो बल्लेबाजों की मौज रहने वाली है. ऐसे में सभी को भारतीय बल्लेबाजों से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी. यहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 4 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 2 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच को जीत सकी है.

एंटीगुआ के इस मैदान पर अब तक 19 T20I मैच खेले हैं और इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 जबकि टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 7 बार मैच को अपने नाम किया है. 

भारत का पलड़ा है भारी

भारत और बांग्लादेश के बीच अब T20I क्रिकेट में आज तक कुल 13 मैच खेले गए हैं. इस दौरान भारत ने 12 मैच अपने नाम किए हैं और सिर्फ एक ही मैच बांग्लादेश की टीम जीत सकी है. ऐसे में भारत का पलड़ा पूरी तरह से भारी दिख रहा है.

कितने बजे शुरू होगा मैच?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले शुरू हो चुके हैं. कुछ मैच सुबह-सुबह 6 बजे खेले जा रहे हैं, वहीं कुछ रात 8 बजे. आपको बता दें कि भारतीय टीम के सभी मुकाबले रात 8 बजे शुरू हो रहे हैं. ऐसे में 22 जून को भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच भी रात 8 बजे से शुरू होगा. 

ये भी पढ़ें : 'बीवियों पर ही ध्यान रहता है...' पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के बदहाल प्रदर्शन पर आया बड़ा बयान

ये भी पढ़ें : पहली बार कब इस्तेमाल हुआ था DRS? वीरेंद्र सहवाग से क्या है इसका खास कनेक्शन, जानें यहां