Advertisment

IND vs PAK : वनडे में भारत से बहुत आगे है पाकिस्तान, आंकड़े देख फैंस को लगेगा झटका

ICC World Cup 2023, IND vs PAK : आज आपको वनडे क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच के आंकड़े बताएंगे, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
india vs pakistan head to head records in odi cricket

india vs pakistan head to head records in odi cricket( Photo Credit : Social Media)

ICC World Cup 2023, IND vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल सामने आ चुका है. इसके अनुसार, टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 1 लाख 32 हजार फैंस इस मैच को स्टेडियम में बैठकर देख सकेंगे. महामुकाबले में भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है, क्योंकि भारत अपने होम ग्राउंड पर खेलने उतरेगा. मगर, इस बीच भारत-पाकिस्तान के बीच का एक ऐसा रिकॉर्ड सामने आया है, जो आपको चौका सकता है. 

Advertisment

Pakistan है भारत से आगे

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबलों को लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट रहता है. भारतीय फैंस, पाकिस्तान फैंस को और पाकिस्तान फैंस, भारतीय फैंस को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. मगर, आज हम आपको यहां एक ऐसा वनडे रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान से बहुत पीछे है.

असल में, अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 17 द्विपक्षीय सीरीज खेली गई हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 11 और भारत ने 5 सीरीज जीती हैं. कुल वनडे मैचों की बात करें, तो दोनों के बीच 132 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं. जहां, पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं और भारत ने 55 मुकाबलों में जीत अपने नाम की है. वहीं 4 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं आ सका. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : 6 मैदान Team India की ताकत, 3 कमजोरी, 9 स्टेडियमों में ऐसा है भारत का प्रदर्शन

6 साल से विजयरथ पर सवार टीम इंडिया

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला वनडे मैच साल 2019 में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 89 रनों से बड़ी जीत अपने नाम की थी. टीम इंडिया वनडे क्रिकेट में पिछले 6 सालों से पाकिस्तान से मुकाबला नहीं हारी है. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आखिरी मुकाबला साल 2017 में जीता था, जो चैंपियंस ट्रॉफी में खेला गया था. अब देखने वाली बात होगी की वर्ल्ड कप 2023 में कौन सी जीत अपने नाम करती है.

Advertisment

India vs Pakistan IND vs PAK Head to Head Indian Cricket team भारत बनाम पाकिस्तान IND vs PAK
Advertisment
Advertisment