Advertisment

Mohammed Shami : 24वां विकेट लेकर चमके मोहम्मद शमी, टूर्नामेंट में बने नंबर-1 गेंदबाज

Mohammed Shami : टीम इंडिया के दिए 241 रनों को चेज करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने भले ही पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह की पिटाई की. मगर, अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने आते ही विकेट ले लिया.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Mohammed Shami

Mohammed Shami ( Photo Credit : Social Media)

Mohammed Shami : वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 240 पर ही ऑलआउट हो गई. मगर, जवाब में जब ऑस्ट्रेलिया चेज करने उतरी, तो दूसरे ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठी. जी हां, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को चलता कर दिया. ये भारत के लिए अच्छी शुरुआत है, क्योंकि वॉर्नर के पास बड़ी पारी खेलने का माद्दा था.

Advertisment

मोहम्मद शमी ने लिया विकेट

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में टीम इंडिया को अगर ट्रॉफी जीतनी है, तो गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया टीम को 241 से पहले रोकना ही होगा. ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू हुई, तो गेंद जसप्रीत बुमराह के हाथ में थी, तब कंगारू बल्लेबाजों ने उनकी खूब पिटाई की और 16 रन बटोर लिए. मगर, ट्विस्ट तब आया, जब अगले ओवर में आते ही मोहम्मद शमी ने भारत को पहली सफलता दिलाई. दरअसल, मोहम्मद शमी दूसरा ओवर लेकर आए और उन्होंने गुड लेंथ डिलिवरी डाली, जिसपर वॉर्नर ने कट लगाने की कोशिश की, मगर बल्ले से बॉल लग कर गई और स्लिप में खड़े विराट कोहली ने बेहतरीन कैच लेकर वॉर्नर को चलता कर दिया. इस तरह एक बार फिर शमी भारत के लिए विकेट का खाता खोलने में सफल रहे. 

ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने फाइनल में किया वो कारनामा, 48 सालों में कोई नहीं कर सका

टूर्नामेंट के सबसे सफल बॉलर हैं Mohammed Shami

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस वक्त खतरनाक फॉर्म में हैं. उन्होंने शुरुआती 4 मैच नहीं खेले थे, लेकिन जब मोहम्मद शमी आए, तो फिर उनके सामने बल्लेबाजों की एक ना चली. अब तक खेले गए 10 लीग मैचों में उन्होंने 23 विकेट लिए और आज फाइनल में इस पहले विकेट के साथ उनकी गिनती 24 हो गई है. वह इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच में मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया था. उन्होंने 7 विकेट लेकर इतिहास रचा और वह वर्ल्ड कप फाइनल में 7 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें : 'बाउंड्री नियम' खत्म, अब फाइनल टाई होने पर ICC इस तरह चुनेगी चैंपियन, जानें क्या है नया नियम

Source : Sports Desk

world cup updates sports news in hindi Virat Kohli mohammed shami
Advertisment
Advertisment