Advertisment

NED vs SL : वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका ने हासिल की पहली जीत, नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया

NED vs SL : नीदरलैंड को हराकर श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है. आइए मैच के स्कोर्स के बारे में आपको बताते हैं...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ned vs sl match result sri lanka first win in world cup 2023

ned vs sl match result sri lanka first win in world cup 2023( Photo Credit : Social Media)

NED vs SL Match Result : वर्ल्ड कप 2023 का 19वां मुकाबला नीदरलैंड और श्रीलंका के बीच लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में खेला गया, जहां लंकाई शेरों ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 263 रनों का टारगेट सेट किया, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 48.2 ओवर में आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया और 5 विकेट से एक अच्छी जीत दर्ज की. 

Advertisment

श्रीलंका ने दर्ज की पहली जीत

नीदरलैंड के दिए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम ने अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. कुसल परेरा 5 और कुसल मेंडिस 11 के स्कोर पर ही आउट हो गए. निथुम निसंका 54(52) रन बनाकर पवेलियन लौटे. चरित असलंका 44, धनंजय डी सिल्वा 30 और दुसन हेमंता 4 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इस बीच Sadeera Samarawickrama ने अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली. उन्होंने 107 गेंदों पर 91 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 7 चौके जड़े. 

इस तरह लंकाई शेरों ने 48.2 ओवर में 263 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया और वर्ल्ड कप 2023 में पहली जीत अपने नाम कर ली. इसी के साथ श्रीलंका ने 2 अंक हासिल करने के साथ ही प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति में सुधार किया. अब ये टीम 9वें नंबर पर है. हालांकि, यहां से अगर श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो सभी बचे हुए मैच जीतने होंगे.

नीदरलैंड ने दिया था 263 का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी. 91 के स्कोर पर टीम के 6 विकेट गिर चुके थे. हालांकि, इसके बाद Sybrand Engelbrecht और van Beek के बीच पार्टनरशिप हुई, जिसने स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. सिब्रेंड 70(82) और वान बीक 59(75) के स्कोर पर आउट हुए. नीदरलैंड की टीम पूरे 50 ओवर बैटिंग नहीं कर पाई और 49.4 ओवर्स में ही ऑलआउट हो गई. 

Source : Sports Desk

Netherlands vs Sri Lanka Kusal Mendis ned vs sl result Scott Edwards ned vs sl कुसल मेंडिस Points Table यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 नीदरलैंड वर्सेस श्रीलंका मैच Netherlands vs Sri Lanka Live Scor स्कॉट एडवर्ड्स
Advertisment
Advertisment