Advertisment

PAK vs BAN Highlights : वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को मिली तीसरी जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

PAK vs BAN Highlights : पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया है. इस वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की तीसरी जीत है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PAK vs BAN World Cup 2023

PAK vs BAN World Cup 2023( Photo Credit : Social Media)

PAK vs BAN Highlights : पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी जीत हासिल की है. कोलकाता के ईडन गॉर्डन में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 204 रनों पर ही सिमट गई. जबाव में पाकिस्तान ने 32.3 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली. अब्दुल्ला शफीक ने 68 रन बनाए. वहीं बांग्लादेश के लिए तीनों विकेट मेहदी हसन मिराज ने हासिल किए.

Advertisment

205 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को दोनों ओपनर अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 128 रनों की पार्टनरशिप हुई. इसके बाद फिर मेहदी हसन ने शफीक को अपना शिकार बनाया. शफीक 69 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बाबर आजम का बल्ला नहीं चल पाया और वह 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर फखर जमां मिराज का शिकार बने. फखर 74 गेंदों में 81 रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद रिजवान 26 और इफ्तिखार 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें: भारत-साउथ अफ्रीका मैच की टिकेट्स ब्लैक में बेचने वाला गिरफ्तार, ऐंठ रहा था 4 गुनी कीमत

ऐसी रही बांग्लादेश की बल्लेबाजी

Advertisment

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर, बांग्लादेश के बल्लेबाज पूरे 50 ओवर बैटिंग नहीं कर पाए और सिर्फ 204 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गए. टीम के सिर्फ 4 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा छू पाए. महमुदुल्लाह ने 70 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली, जो उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी पारी रही. इसके अलावा लिटन दास 45 और कप्तान शाकिब अल हसन ने 43 रन की पारी खेलकर आउट हुए. इसके अलावा, तंजिद हसन बिना खाता खोले आउट हुए. नजमुल हुसैन संतो 4, मुश्तफिजुर रहीम 5, ताउड़ी ह्रिदॉय 7, तस्किन अहमद 6, शोरफुल इस्लाम 1 रन पर आउट हुए. इस तरह पूरी टीम 45. 1 ओवर में 204 के स्कोर पर ऑलआउट हुए. 

पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि हारिस रउफ ने 2 विकेट झटके. वहीं इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर को 1-1 सफलता मिली.

PAK vs BAN Fakhar Zaman Babar azam abdullah shafique Abdullah Shafique century पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश PAK vs BAN Highlights
Advertisment
Advertisment