Advertisment

World Cup Points Table : न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान की जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल हुआ काफी रोचक, जानें ताजा अपडेट

PAK vs NZ : वर्ल्ड कप 2023 का प्वाइंट्स टेबल काफी रोचक हो चला है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम के बराबर 8-8 प्वॉइंट्स है.

author-image
Roshni Singh
New Update
pak team points table

न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान ने प्वाइंट्स टेबल में किया बड़ा उलटफेर( Photo Credit : Social Media)

World Cup 2023 : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें को जिंदा रखा है. इसके साथ ही वर्ल्ड कप की प्वॉइंट्स टेबल अब बेहद ही दिलचस्प हो गया है. दरअसल, न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है. जबकि पाकिस्तान टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. हालांकि दोनों टीमों के बराबर 8-8 प्वॉइंट्स है. इसके अलावा न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के नेट रन रेट में भी बहुत ज्यादा फर्क नहीं है.

Advertisment

पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुआ प्वाइंट्स टेबल

न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में अब तक 8 मैच खेल चुकी है. जिसमें से 4 में जीत मिली है, जबकि 4 में हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.400 है. इसी के साथ न्यूजीलैंड 8 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है. जबकि पाकिस्तान ने भी अपने 8 मैचों में से 4 में जीत हासिल किया है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में पाकिस्तान का भी 8 प्वाइंट्स हैं, लेकिन पाकिस्तान का नेट रन रेट +0.042 है, जिसकी वजह से वह पांचवें नंबर पर है. पाकिस्तान की जीत के बाद अफगानिस्तान टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर खिसक गई है. इससे पहले अफगानिस्तान प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर काबिज था.     

यह भी पढ़ें: Fakhar Zaman Century : फखर जमान ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने वाले बने पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी

इन टीमों की दावेदारी सेमीफाइनल के लिए मजबूत

वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है. भारत के 7 मैचों में 14 प्वॉइंट्स है. वहीं पाकिस्तान के जीतने के बाद साउथ अफ्रीका भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर ली. साउथ अफ्रीका के 7 मैचों में 12 प्वॉइंट्स है. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 मैचों में 8 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान क्रमशः चौथे और पांचवें नंबर पर है. अफगानिस्तान 7 मैचों में 8 प्वॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर है.

बाकी टीमें प्वॉइंट्स टेबल में कहां है

श्रीलंका 7 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ सातवें और नीदरलैंड्स 7 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ आठवें नंबर पर काबिज है. वहीं, 7 मैचों में 2 प्वॉइंट्स के साथ बांग्लादेश नौवें नंबर पर है. बांग्लादेश इस टूर्नामेंट में एलिमिनेट होने वाली पहली टीम है. इसके अलावा डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 6 मैचों में 2 प्वॉइंट्स के साथ आखिरी यानी कि दसवें नंबर पर है.

Kane Williamson Fakhar Zaman PAK Vs NZ यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Babar azam World Cup 2023 Points Table World Cup 2023
Advertisment
Advertisment