Advertisment

अफगानी क्रिकेटर ने सड़क किनारे सो रहे गरीबों की दीवाली को बनाया खास, देखें VIDEO

Rahmanullah Gurbaz : दिवाली के खास मौके पर एक अफगानी क्रिकेटर ने सड़क किनारे सो रहे गरीबों में पैसे बांटे हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Rahmanullah Gurbaz

Rahmanullah Gurbaz( Photo Credit : Social Media)

Rahmanullah Gurbaz : देशभर में आज दीपावली की धूम मची हुई है. हर कोई इस पवन पर्व को बढ़ी ही धूम-धाम और बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मना रहा है. भारत में चल रहा वनडे वर्ल्ड कप 2023 भी अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ पहुंचा है. वर्ल्ड कप की टॉप-4 टीमें भी सामने आ गई है. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. पूरे क्रिकेटिंग जगत अब नॉक-आउट मैचों का ही इंतजार कर रहा है. हालांकि, इस सब के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी ही तेजी के साथ वायरल हो रही है. ये वीडियो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज की है. दरअसल, उन्होंने दीपावली के मौके पर ऐसा कुछ किया, जिसने सभी का दिल जीत लिया. 

Advertisment

लोगों में बांटें पैसे

Rahmanullah Gurbaz ने अहमदाबाद की सड़कों पर रहने वाले लोगों के पास जाकर, उन्हें दिवाली मनाने के लिए पैसे दिए. गुरबाज इसके लिए कोई पब्लिसिटी नहीं करना चाहते थे, लेकिन उनका वीडियो न चाहते हुए भी काफी वायरल हो गया. गुरबाज ने रात के तीन बजे अकेले अहमदाबाद के सड़कों पर रहने वाले गरीब लोगों के पास गए. वो सभी सो रहे थे. उन्होंने गहरी नींद में सो रहे गरीब लोगों के बगल में 500-500 के नोट रखें. हालांकि इस दौरान एक महिला जगी हुई थी, Rahmanullah Gurbaz ने उसके हाथ में पैसे दिए और मुस्कुराकर चल दिए.

ये भी पढ़ें : IND vs NZ : अगर बारिश में धुला सेमीफाइनल मैच? तो फाइनल में पहुंच जाएंगी ये 2 टीमें

अफगानिस्तान का सफर हुआ खत्म

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भले ही सेमीफाइनल में ना पहुंच सकी हो, लेकिन इस टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. अफगान टीम ने खेले गए 9 मैचों में से 4 मैच जीते और 5 मैचों में हार का सामना किया. इस तरह 6 अंकों के साथ 6वें नंबर पर रहते हुए अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 से विदाई ले ली है. मगर, गौर करने वाली बात है कि अफगानिस्तान प्वॉइंट्स टेबल में पिछली बार की चैंपियन रही इंग्लैंड की टीम से ऊपर है.

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान का होम ग्राउंड उनके देश में नहीं भारत में है, स्टेडियम का नाम जानते हैं आप?

Source : Sports Desk

रहमानुल्लाह गुरबाज़ odi WORLD CUP 2023 Rahmanullah Gurbaz distributes money diwali 2023 Cricketer Diwali Video यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Diwali for Afghanistan Cricketer World Cup 2023 Rahmanullah Gurbaz अफगानिस्तान क्रिकेट टीम
Advertisment