Advertisment

अंपायर Richard Kettleborough ही हैं भारत की हार की असली वजह, यकीन ना हो तो खुद देख लो आंकड़े

Richard Kettleborough : जब-जब ये अंपायर भारत के नॉकआउट मैचों में अंपायरिंग करने आया है, तब-तब टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. आज भी ऐसा ही हुआ और एक बार फिर कैटलबोरो भारत की हार के गवाह बने...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Richard Kettleborough vs India

Richard Kettleborough vs India( Photo Credit : Social Media)

Richard Kettleborough : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से टीम इंडिया को हराकर ट्रॉफी जीत ली है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मिली इस हार के साथ ही एक बार फिर भारतीय टीम खिताब जीतने से चूक गई. भारत की इस हार के बाद एक बार फिर अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो का नाम चर्चा में आ गया है. असल में, आईसीसी ने जैसे ही अंपायरों के नाम घोषित किए थे, उसमें कैटलबोरो का नाम देखकर भारतीय फैंस भड़क गए थे, क्योंकि आज तक जब-जब ये अंपायर भारत के नॉकआउट मैचों में अंपायरिंग करने आया है, तब-तब टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. आज भी ऐसा ही हुआ और एक बार फिर कैटलबोरो भारत की हार के गवाह बने...

Advertisment

7वीं बार भारत की हार के गवाह बने Richard Kettleborough

आज तक रिचर्ड कैटलबोरो के रहते भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट में 6 नॉकआउट मैच हारे थे. लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली इस हार के साथ ही ये गिनती बढ़कर 7 हो गई है. जी हां, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑनफील्ड अंपायर के तौर पर रिचर्ड कैटलबोरो मौजूद थे और भारत एक बार फिर फाइनल मैच में हार गया. आइए आपको बाकी के 6 नॉकआउट मैचों के बारे में भी बताते हैं...

टी20 वर्ल्ड कप 2014 में टीम इंडिया का सामना फाइनल में श्रीलंका से हुआ था, जहां भारत को हार मिली थी. अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो थे.

Advertisment

फिर वर्ल्ड कप 2015 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल मैच हुआ था, जहां एक बार फिर रिचर्ड कैटलबोरो ही अंपायर थे और टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

टी-20 वर्ल्ड कप 2016 में वेस्टइंडीज और भारत के बीच हुए सेमीफाइनल मैच हुआ था, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. और एक बार फिर, अंपायर के तौर पर रिचर्ड कैटलबोरो मौजूद थे.

साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली हार को आज तक भारतीय फैंस नहीं भुला सके हैं. उस मैच में भी रिचर्ड कैटलबोरो भारत की उस शर्मनाक हार के गवाह बने.

Advertisment

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में एक बार फिर न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल मैच हार गई. उस मैच में भी रिचर्ड कैटलबर्ग फील्ड अंपायर थे. एमएस धोनी के रन आउट पर कैटलबोरो का रिएक्शन काफी वायरल हुआ था.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 में एक बार फिर रिचर्ड कैटलबोरो भारत की हार के गवाह बने. जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल हुआ. तब वह टीवी अंपायर के रूप में इस मैच का हिस्सा थे.

Source : Sports Desk

Richard Kettleborough news cricket news in hindi sports news in hindi why Richard Kettleborough trending Richard Kettleborough vs team india Richard Kettleborough vs India Richard Kettleborough
Advertisment
Advertisment