Advertisment

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आई बड़ी अपडेट

Cricket World Cup: वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
वर्ल्ड कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आई बड़ी अपडेट

वर्ल्ड कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आई बड़ी अपडेट ( Photo Credit : Social Media)

Indian Squad For World Cup 2023: भारत में इसी साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि वर्ल्ड कप का फाइनल 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया का ऐलान 5 सितंबर को किया जाएगा. हालांकि, अब तक इसे लेकर कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है.  

Advertisment

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी भारत-पाकिस्तान की टीम

भारत और पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर जहां वह दो टेस्ट मैचों के बाद 27 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. ऐसे में वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाला है. इसके बाद अगस्त-सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप में भी टीम इंडिया भाग लेगी.  

12 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया

भारत में इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर सबकी नजरें टिकी होंगी. इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए टीम इंडिया पर दबाव होगा, क्योंकि भारत ने 12 साल से एक भी वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. भारत ने आखिरी बार 2011 में एमएस धोनी की अगुवाई में वनडे वर्ल्ड कप जीता था.  वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. कप्तानी वाली भारतीय टीम को टूर्नामेंट का बड़ा दावेदार बताया जा रहा है.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd Test: ऐतिहासिक होने जा रहा है भारत और वेस्टइंडीज का दूसरा टेस्ट, जानें क्या है वजह

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड बीसीसीआई यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Indian Cricket team Rohit Sharma World Cup 2023 ICC World Cup 2023 Team India bcci रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment