Advertisment

IND Vs NZ: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी कर सकते हैं विराट कोहली! प्रेस कॉन्‍फ्रेस में कही ये बात..

11 साल बाद वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर विराट कोहली गेंदबाजी कर सकते हैं.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
IND Vs NZ: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी कर सकते हैं विराट कोहली! प्रेस कॉन्‍फ्रेस में कही ये बात..

अंडर-19 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने केन विलियमसन को किया था बोल्‍ड

11 साल बाद वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (World cup Semi final) में न्‍यूजीलैंड (#BackTheBlackCaps) के खिलाफ एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) गेंदबाजी कर सकते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में विराट कोहली (#ViratKohli) की कप्तानी में भारत की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को हराया था. तब टीम इंडिया (#TeamIndia) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) थे और न्‍यूजीलैंड के कैप्‍टन थे केन विलियमसन. हम बात कर रहे हैं मलेशिया में हुए अंडर-19 विश्‍वकप का. संयोग देखिए उस समय भी अपनी-अपनी टीमों के यही दोनों कप्‍तान थे. कप्‍तान कोहली ने न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन को ऐसी गेंद फेंकी कि विकेट कीपर गोस्‍वामी ने उनकी गिल्‍लियां बिखेर दीं. 

Advertisment

यह भी पढ़ेंः रायशुमारीः विश्‍व कप के फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, सामने होगी ये टीम

मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली (Virat Kohli) से एक रिपोर्टर ने पूछा कि क्या आपको वो समय याद है जब आपने केन विलियमसन (#KaneWilliamson) को आउट किया था. इस पर विराट कोहली (#ViratKohli) ने मजेदार जवाब दिया.  विराट भी अपनी हंसी रोक नहीं पाए. उन्होंने जवाब में कहा, 'आपने अभी मुझे बताया कि मैंने केन विलियमसन को आउट किया था, तो मैं गेंदबाजी कर सकता हूं. आप जानते हैं कि मैं कभी भी गेंदबाजी कर सकता हूं, मैं काफी खतरनाक हूं जब तक मैं गेंदबाजी के दौरान पिच पर गिर ना जाऊं. '

Advertisment

यह भी पढ़ेंः IND Vs NZ: इस विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड से हर क्षेत्र में भारी रही टीम इंडिया, लेकिन डराता है इतिहास

इस बार दोनों टीमें इन्‍हीं कप्‍तानों के नेतृत्‍व में 9 जुलाई को इंग्‍लैंड के मैनचेस्‍टर में भिड़ेंगीं, लेकिन इस बार प्‍लेटफार्म है आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019. आइए सबसे पहले जान लें कि 27 फरवरी 2008 को कुआलालंपुर में खेले गए इस सेमीफाइनल (World cup Semi final) में हुआ क्‍या था..

Advertisment

यह भी पढ़ेंः World Cup: 5वां शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा ने बताई कामयाबी की वजह, लसिथ मलिंगा को लेकर दिया भावुक बयान

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन ने टॉस जीत कर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. वर्षा से बाधित इस मैच में न्‍यूजीलैंड की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और उसके ओपनर बल्‍लेबाज जीएच वर्कर 3 रन बनाकर आउट हो गए. केन विलियम्‍सन और मार्टिन गुप्‍टिल ने पारी को संभालने की कोशिश कर ही रहे थे कि रवींद्र जडेजा ने गुप्‍टिल को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. टीम का स्‍कोर था 29 रन पर 2 विकेट. इसके बाद 86 के स्‍कोर पर टीम का तीसरा झटका दिया विराट कोहली (Virat Kohli) ने.

यह भी पढ़ेंः World Cup: पहले सेमीफाइनल (World cup Semi final) में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत, तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड होंगे आमने-सामने

Advertisment

कप्‍तान केन विलियम्‍सन को 37 के स्‍कोर कर स्‍टंपिग कराकर कोहली ने जोरदार झटका दिया. न्‍यूजीलैंड की ओर से केवल एंडरसन ने ही दमदार पारी खेली. उन्‍होंने 70 रन बनाए. न्‍यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 205 रनों का स्‍कोर खड़ा किया.न्‍यूजीलैंड की टीम में इस बार विश्‍वकप में खेल रही टीम के 4 खिलाड़ी थे. केन विलयम्‍सन, मार्टिन गुप्‍टिल, टीम साउदी, ट्रेंट बोल्‍ट अंडर-19 विश्‍वकप के इस सेमीफाइनल (World cup Semi final) में थे और संयोग देखिए ये चारों खिलाड़ी मौजूदा टीम के भी हिस्‍से हैं.

टीम इंडिया की पारी

इस भारतीय टीम में दो कोहली खेल रहे थे. एक कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दूसरे ओपनर बल्‍लेबाज टी कोहली. भारत ने 24 रन के स्‍कोर पर टी कोहली का विकेट खो दिया. लेकिन दूसरे ओपनर एसपी गोस्‍वामी ने एक छोर संभाले रखा और शानदार 51 रन बनाकर आउट हुए. भारत का दूसरा विकेट तन्‍मय श्रीवास्‍तव के रूप में 40 रन पर ही गिर गया था.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका पर धमाकेदार जीत के बाद कप्तान कोहली बोले, ऐसी विराट जीत तो सोची भी नहीं थी

चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) गेंद के बाद अब बल्‍ले से भी शानदार प्रदर्शन किया और 5 चौकों की मदद से 43 रन बनाए. डकवर्थ लुईस मेथड से मैच का फैसला हुआ और भारतीय टीम यह मुकाबला 3 विकेट से जीत कर फाइनल में पहुंची. आपको बता दें कि फाइनल जीतकर टीम इंडिया 2008 अंडर-19 विश्‍व कप की विजेता बनीं. मौजूदा टीम इंडिया के खिलाड़ियों की बात करें तो कोहली के अलावा रवींद्र जडेजा इस टीम में शामिल थे.

2 विकेट और शानदार 43 रन के लिए कोहली बने मैन ऑफ द मैच

इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 7 ओवर गेंदबाजी की और 2 विकेट हासिल किए वो भी महज 27 रन देकर. गेंदबाजी के बाद चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बल्‍ले से भी शानदार प्रदर्शन किया और 5 चौकों की मदद से 43 रन बनाए.

ICC Cricket World Cup Old Trafford Kane Williamson India vs New Zealand manchester weather ind vs nz semis India vs New Zealand Semifinal NEW ZEALAND World cup semifinal Virat Kohli Icc World Cup 2019
Advertisment
Advertisment