Advertisment

World Cup 2019: दूसरी टीमों का मैच देखने में आ रही थी खिलाड़ियों को दिक्‍कत, ICC ने किया ये काम

आईसीसी होटलों को यह बताना भूल गई थी कि वह स्काई चैनलों का सब्सक्रीप्शन लें ताकि क्रिकेट दूसरी टीमों के मैच देख सकें

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
World Cup 2019: दूसरी टीमों का मैच देखने में आ रही थी खिलाड़ियों को दिक्‍कत, ICC ने किया ये काम

प्रतिकात्‍मक चित्र

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के दौरान टीमों के लिए बुक किए गए होटलों को स्काई स्पोटर्स सब्सक्राइब करने की जानकारी नहीं दे पाई थी और इसलिए टीमों को दूसरी टीमों के मैच देखने में परेशानी आ रही थी.  इस समस्या से बचने के लिए आईसीसी ने सभी 10 टीमों के सदस्यों को स्काई चैनल के सबस्क्रीप्शन बाउचर दिए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः IND Vs PAK World Cup 2019 : पाकिस्‍तान को विराट कोहली, चहल, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह से नहीं, इससे लग रहा है डर

भारतीय टीम प्रबंधन में शामिल एक शख्स ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि टीम के पास होटलों में स्काई चैनल का सब्सक्रीप्शन नहीं था और टीमों को इसकी भरपाई के लिए वाउचर्स मुहैया कराए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: बारिश बन रही है खलनायक, दूसरी बार शिकार हुआ श्रीलंका

Advertisment

सूत्र ने कहा, "चूंकि आईसीसी होटलों को यह बताना भूल गई थी कि वह स्काई चैनलों का सब्सक्रीप्शन लें ताकि क्रिकेट दूसरी टीमों के मैच देख सकें इसलिए इसकी भरपाई के लिए हमें सब्सक्रीप्शन वाउचर्स दिए गए हैं. " बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि यह पहली चीज है जो आयोजकों को करनी चाहिए थी.

यह भी पढ़ेंः World Cup: चोटिल शिखर धवन की जगह कौन होगा टीम में शामिल? श्रेयस अय्यर, अंबति रायडु या ऋषभ पंत

अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को वीडियो गेम की तरह समझा है. इस इसे हल्के में ले रहे हैं. एक दिन पहले आप देखते हैं कि आईसीसी अधिकारी अपने स्टाफ की इस बात की सराहना करते हैं कि उन्होंने विराट कोहली को उस समय कैमरे में कैद किया जब वह स्टीवन स्मिथ के बचाव में दर्शकों को सलाह दे रहे थे. मानो ऐसा कुछ हैरान करने वाला हुआ हो. क्या वह इसे एक नया बड़ा कदम बताएंगे? यह आयोजकों के लिए बहुत बेसिक चीज है जो उन्हें सुनिश्चित करनी चाहिए. "

Advertisment

यह भी पढ़ेंः जानिए टीम इंडिया के लिए क्‍यों बड़ा झटका है शिखर धवन का CWC19 से बाहर होना

यह आईसीसी की इस टूर्नामेंट में दूसरी गलती है. इससे पहले, आईसीसी 31 मई को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच के टिकट प्रिंट नहीं कर पाई थी. इसके चलते आईसीसी को दर्शकों का पैसा देने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

Advertisment

Live Cricket World Cup 2019 Bangladesh World Cup 2019 Sri Lanka hotstar cricket world cup sri lanka vs bangladesh live-score when and where to watch Sri Lanka Live Scores And Updates live streaming Bangladesh ICC Cricket World Cup 2019
Advertisment
Advertisment