Advertisment

World Cup 2023 के लिए BCCI सभी स्टेडियम को देगी 50-50 करोड़ रूपये, जानें क्या है वजह

World Cup 2023 : भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. यह टूर्नामेंट देश के कुल 10 शहरों के स्टेडियम में खेला जाएगा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
World Cup 2023 के लिए BCCI सभी स्टेडियम को देगी 50-50 करोड़ रूपये

World Cup 2023 के लिए BCCI सभी स्टेडियम को देगी 50-50 करोड़ रूपये( Photo Credit : Social Media)

World Cup 2023 : आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी किया जा चुका है. इस बार वर्ल्ड कप भारत की कुल 10 अलग-अलग शहरों के स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें उस स्टेडियम को भी शामिल किया गया है कि जिनकी खराब पिच और वहां की खराब व्यवस्था के लिए काफी आलोचना हुई थी. अब बीसीसीआई इन सभी स्टेडियम की पिच और व्यवस्था के सुधार पर जोड़ दे रहा है. इसके लिए BCCI ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है. 10 में से करीब 7 स्टेडियम में सुधार किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI स्टेडियम की सुधार के लिए 50-50 करोड़ रुपये देगा. इसमें मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम और लखनऊ का एकाना स्टेडियम भी शामिल है. 

Advertisment

वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच पिछली बार की विजेता इंग्लैंड और रनअप रहे इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल भी 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: विराट कोहली के नाम है एशिया कप का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इसे तोड़ना है नामुमकिन

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम में लीग के 4 मैच और सेमीफाइनल भी खेला जाना है. इसके लिए स्टेडियम में काफी सुधार किया जाएगा. आउटफील्ड के साथ नई एलईडी लाइट भी लगाई जाएंगी. साथ ही साथ टॉयलेट्स और कॉर्पोरेट बॉक्सेस की भी सुविधा का इंतजाम किया जाएगा. 

Advertisment

इसके अलावा चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में भी World Cup 2023 के मैचों के लिए सुधार किया जाएगा. यहां नई LED Light लगाई जाएंगी. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में इसी साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच खेला जाना था, लेकिन आउटफील्ड तैयार नहीं होने की वजह से मैच को इंदौर में शिफ्ट किया गया था. हालांकि फिर यहां IPL 2023 के कई मुकाबले खेले गए. अब यहां World Cup 2023 का 5 मुकाबला खेला जाना है. जिसमें से एक मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने होगी. 

icc world cup ind vs pak match world cup 2023 tickets India vs Pakistan World Cup 2023 Tickets यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 भारत बनाम पाकिस्तान World Cup 2023 ICC World Cup 2023 भारतीय क्रिकेट टीम bcci
Advertisment
Advertisment