Advertisment

World Cup 2023 जीतने के लिए टीम इंडिया को अपनाना होगा ये प्लान, तभी बनेगी बात

World Cup 2023: विश्व कप जीत के लिए भारत को एक खास प्लान की जरूरत है. नहीं तो पिछले समय के जैसे ही इस बार सपने टूट सकते हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
world cup 2023 team india shoul make this plan to win bcci

world cup 2023 team india shoul make this plan to win bcci( Photo Credit : Twitter)

World Cup 2023: आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2030 का कार्यक्रम घोषित कर दिया है, इसी के साथ विश्व कप का बिगुल बज गया. सभी देश अपनी तैयारियों में लग चुके हैं. टीम इंडिया के पास भी ज्यादा समय बचा नहीं है. क्योंकि वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड सीरीज खेलनी है और फिर एशिया कप जिसके बाद शुरू हो जाएगा वर्ल्ड कप 2023. उम्मीद करते हैं भारतीय टीम अपने 10 साल का इंतजार खत्म करेगी किसी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए. और वहीं 12 साल विश्व कप के लिए. रोहित शर्मा की नजर कपिल देव धोनी के बाद इस कप पर होगी. हालांकि ये जीत आसान नहीं है. आप कह सकते हैं कि भारत में मुकाबले हो रहे हैं पर टीम को एक खास प्लान की जरूरत है, जो विश्वकप दिला सकता है.

Advertisment

प्लेइंग 11 सेट करने में हो जाती है देरी

2013 के बाद से अगर आंकलन करें तो एक कमी हमें हमेशा नजर आएगी. वो है प्लेइंग इलेवन को लेकर. टीम इंडिया किसी बड़ी सीरीज से पहले या फिर बड़े टूर्नामेंट से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन को सेट नहीं कर पाती है. अभी फिलहाल की बात करें 2022 के T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन सेट नहीं कर पा रही थी. टूर्नामेंट शुरू होने तक टीम के अंदर फेरबदल साफ दिखाई दे रहे थे.

ये अपनाना होगा प्लान

Advertisment

ज्यादा बदलाव करने से टीम के अंदर एक सोच पैदा नहीं हो पाती है. कोई प्लेयर अपनी तैयारी नहीं कर पाता है. इसलिए टीम को अब जितने भी मैच खेलने हैं वो उस प्लेइंग 11 के साथ खेले होंगे जो वर्ल्ड कप में उतर रही है. चाहे वेस्टइंडीज का दौरा हो, चाहे आयरलैंड का हो, या फिर हो एशिया कप. टीम को अपनी विश्वकप वाली प्लेइंग इलेवन को ज्यादा से ज्यादा मौके देने होंगे. तभी जाकर बात बनेगी नहीं तो फिर एक बार सपना टूट सकता है.

 

icc world cup 2023 schedule World Cup 2023 ICC World Cup 2023 icc world cup 2023 schedule announcement icc cricket world cup 2023 schedule
Advertisment
Advertisment