Advertisment

लगातार 4 मैच जीतने के बाद भी प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर टीम इंडिया, नंबर-1 पर किसका राज

World Cup 2023 : लगातार चौथी जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में नहीं सुधरी टीम इंडिया की हालत, जानें किस नंबर पर है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
world cup 2023 updated points table team india is on number 2

world cup 2023 updated points table team india is on number 2( Photo Credit : Social Media)

World Cup 2023 : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की ये वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत है. मगर, आपको ये जानकर दुख होगा की लगातार मैच जीतने के बावजूद टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. तो आइए आपको बताते हैं कौन सी टीम है नंबर-1 और क्यों?

Advertisment

नंबर-1 पर कौन है?

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अब तक खेले गए 4 मैचों में भारत ने सभी मैच जीते हैं. लेकिन, इसके बावजूद टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं, 8 अंकों के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम नंबर-1 पर मौजूद है. वैसे, दोनों ही टीमों के अंक तो 8-8 ही हैं, लेकिन नेट रन रेट के चलते दोनों टीमों के नंबर में अंतर है. जहां, टीम इंडिया (+1.659) रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, तो वहीं न्यूजीलैंड के पास (+1.923) रेटिंग प्वॉइंट्स हैं. इसी अंतर के कारण भारत नंबर-2 पर और न्यूजीलैंड पहले नंबर पर है. 

बताते चलें, गुरुवार को पुणे में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 257 रन का टारगेट सेट किया था, जिसे भारत ने 41.3 ओवर में ही चेज कर लिया और 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया.

ये भी पढ़ें : 'विराट ने मुझसे कहा कि लोग क्या कहेंगे...' कोहली के शतक के बाद केएल का बयान हुआ वायरल

नंबर-1 पर न्यूजीलैंड, नंबर-2 पर टीम इंडिया है. इसके अलावा 4-4 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका और चौथे स्थान पर पाकिस्तान की टीम है. इसके अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, नीदरलैंड और अफगानिस्तान के पास 2-2 अंक हैं. हालांकि, अब एकमात्र 8 श्रीलंकाई टीम है, जिसने अब तक जीत का खाता नहीं खोला है.

Source : Sports Desk

World Cup 2023 updated Points Table ICC ODI World Cup 2023 Points table senario Virat Kohli Bowling World Cup 2023 Virat Kohli bowling against Bangladesh
Advertisment
Advertisment