Advertisment

WC Qualifiers 2023 : पहली बार वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी वेस्टइंडीज, सहवाग ने लगाई लताड़

Scotland vs West Indies: स्कॉटलैंड जैसी टीम से हार के बाद वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स 2023 से बाहर हो गई है.इस हार के बाद वेस्टइंडीज की काफी आलोचना हो रही है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
indies out

पहली बार वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी वेस्टइंडीज( Photo Credit : Social Media)

WC Qualifiers 2023 :  वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स 2023 के सुपर सिक्स मुकाबले में वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी है. स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रनों का टारगेट दिया. स्कॉटलैंड ने 43.3 ओवरों में ही इस टारगेट को हासिल कर लिया. इस कारारी हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ODI World Cup 2023 क्वालीफायर्स से बाहर हो गई. 48 साल में पहली बार ऐसा होगा कि वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी. अब इस शर्मनाक हार पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज की काफी आलोचना की है.

Advertisment

सहवाग ने ट्विटर कर लिखा, ''कितनी शर्म की बात है. वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही. सिर्फ यह दर्शाता है कि केवल प्रतिभा ही काफी नहीं है, फोकस और अच्छे मैन मैनेजमेंट के साथ टीम पॉलिटिक्स फ्री होनी चाहिए.'' 

नीदरलैंड के हाथों मिली 7 विकेट से हार

Advertisment

टॉस जीतकर स्कॉटलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और वेस्टइंडीज को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. जहां, शे होप की कप्तानी वाली विंडीज की ओर से निराशाजनक बल्लेबाजी देखने को मिली और पूरी टीम 50 ओवर बैटिंग नहीं कर पाई और सिर्फ 181 के स्कोर पर ही सिमट गई. वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 45 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 43.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. नतीजन, नीदरलैंड ने 7 विकेट से इस मैच को जीत लिया.

यह भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी? इस खिलाड़ी ने उठाई मांग 

48 सालों में पहली बार वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा वेस्टइंडीज

Advertisment

वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर राउंड में स्कॉटलैंड के हाथों हारने के साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. इसका मतलब है कि 48 साल में पहली बार ऐसा होगा कि वेस्टइंडीज की टीम World Cup का हिस्सा नहीं होगी. बता दें, साल 1975 में पहली वनडे वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसे वेस्टइंडीज ने जीतकर इतिहास रचा था. इसके बाद 1979 में वेस्टइंडीज ने बैक टू बैक दूसरी बार आईसीसी खिताब पर कब्जा जमाया था. मगर, अब इस टीम में वो बात नहीं रह गई है. स्कॉटलैंड जैसी टीम से हारने के बाद वेस्टइंडीज टीम पर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. 

ODI World Cup cwc 2023 ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023
Advertisment
Advertisment