जय शाह ICC अध्यक्ष बने तो BCCI सचिव बनेगा पूर्व केंद्रीय मंत्री का ये वकील बेटा

Jay Shah: अगर बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह आईसीसी के अगले अध्यक्ष बनते हैं तो फिर उनकी जगह लेने की रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे का नाम आगे चल रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
If Jay Shah becomes ICC President then DDCA head Rohan Jaitley likely to be the next BCCI Secretary

जय शाह ICC अध्यक्ष बने तो BCCI सचिव बनेगा पूर्व केंद्रीय मंत्री का ये वकील बेटा (Image- Social Media)

Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से सचिव जय शाह का नाम आईसीसी के अगले अध्यक्ष के रुप में सबसे आगे चल रहा है. 27 अगस्त को अगर शाह अगले अध्यक्ष के लिए नामांकन करते हैं तो उनका इस पद के लिए चुना जाना लगभग तय है. शाह को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ साथ कई क्रिकेट बोर्ड का समर्थन हासिल है. सवाल ये है कि अगर जय शाह आईसीसी अध्यक्ष बन जाते हैं तो फिर बीसीसीआई का अगला सचिव कौन होगा. 

Advertisment

ये नाम सबसे आगे

अगर जय शाह आईसीसी के अध्यक्ष के रुप में चुन लिए जाते हैं तो बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष के रुप में रोहन जेटली का नाम सबसे आगे चल रहा है. रोहन पेशे से वकील हैं और फिलहाल दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. वे 2023 से इस पद पर हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि वे एक बड़े राजनीतिक परिवार से भी ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता अरुण जेटली एक कद्दावर नेता रहे हैं और केंद्र में वित्त, रक्षा, सूचना प्रोद्दोगिकी और कानून जैसे बड़े मंत्रालय संभालय चुके हैं. 2019 में उनका निधन हो गया था. 

शाह के करीबी 

रोहन जेटली जय शाह के करीबी हैं. वे उनकी तरह ही युवा हैं. अगर वे अगले बीसीसीआई सचिव बनते हैं तो मौजूदा सचिव द्वारा शुरु किए गए क्रिकेट में बड़े कार्य तो सुचारु रुप से कार्यान्वित किए ही जाएंगे साथ ही भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए और भी बड़े और अहम कदम उठाए जाएंगे. शाह की तरह ही रोहन भी प्रशासनिक रुप से दक्ष हैं और सख्त प्रशासक हैं.  साथ ही दिल्ली क्रिकेट का अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने कई अहम कार्य किए हैं. रोहन जेटली के नेतृत्व में ही पहली बार दिल्ली प्रीमियर लीग शुरु की गई है. क्रिकेट प्रशासन के अलावा रोहन जेटली एक वकील हैं और दिल्ली हाई कोर्ट के साथ ही सुप्रीम कोर्ट में भी प्रैक्टिस करते हैं.

ये भी पढ़ें-  IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा WTC फाइनल? यहां समझें पूरा समीकरण

ये भी पढ़ें-  KL Rahul: केएल राहुल ने खोलकर रख दिए IPL का कच्चा-चिट्ठा, टीम मालिकों को लेकर कही बड़ी बात

Jay Shah Rohan Jaitley ICC bcci secretary Jay Shah bcci
Advertisment