Advertisment

मेरे साथ नाइंसाफी हुई, टीम से बेइज्जत कर निकाला गया, PAK vs ENG टेस्ट से पहले पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 7 अक्टूबर से शुरु हो रहा है. इस टेस्ट से पहले पाकिस्तान टीम के एक सलामी बल्लेबाज मे टीम पर खुद के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Imam ul Haq accused Pakistan team of injustice before PAK vs ENG test

PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और विवाद साथ साथ चलते हैं. वनडे विश्व कप के बाद से पाकिस्तान टीम लगातार आलोचना का शिकार हो रही है. ये आलोचना टी 20 विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद और भी बढ़ गई. विश्व कप के बाद टीम की आंतरिक कलह भी सामने आई. बांग्लादेश के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा. बाबर आजम ने दुबारा कप्तानी छोड़ी. इन सभी घटनाओं के बाद पाकिस्तान टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है लेकिन पहले टेस्ट से ठीक पहले सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam ul Haq) ने टीम पर बड़ा आरोप लगाया है.

मेरे साथ नाइंंसाफी हुई

पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक हाल ही में एक कॉमेडी शो में अपनी पत्नी के साथ आए थे. इस शो में रैपिड फायर राउंड में इमाम से पूछा गया कि क्या टीम में उनके साथ नाइंसाफी हुई है. इसका जवाब उन्होंने हां में दिया. इमाम की हां में उनके दिल में छुपा दर्द था जो बाहर आ गया.

टीम से हुए ड्रॉप

दरअसल,  वनडे विश्व कप 2023 के पहले तक इमाम उल हक टीम में वनडे और टेस्ट फॉर्मेट के नियमित खिलाड़ी थे लेकिन विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद इमाम को न सिर्फ वनडे बल्कि टेस्ट से भी ड्रॉप कर दिया गया. दिसंबर 2023 में उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट खेला था. इसके बाद से वे टीम से बाहर हैं. वनडे विश्व कप के बाद टेस्ट की कमान शान मसूद को सौंप दी थी और शान ने इमाम को ड्रॉप कर दिया. फिलहाल टेस्ट में सईम अयूब और अब्दुल्ला शफीक पारी की शुरुआत कर रहे हैं. 

इंजमाम की वजह से टीम में जगह मिलने का आरोप

इमाम उल हक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे हैं. पाकिस्तान मीडिया में अक्सर ये आरोप लगता है कि इमाम को टीम में जगह सिर्फ इस वजह से मिली है क्योंकि वे इंजमाम के भतीजे हैं.  

ऐसा रहा है करियर

2017 में वनडे और 2018 में टेस्ट में डेब्यू करने वाले इमाम ने 24 टेस्ट की 46 पारी में 3 शतक और 9 अर्धशतक लगाते हुए 1568 रन और 72 वनडे में 9 शतक लगाते हुए 3138 रन बनाए हैं. 2 वनडे में उन्होंने 21 रन बनाए हैं. 

 

ये भी पढ़ें-  VIDEO: पाकिस्तान में घुसते ही हुई इंग्लैंड टीम की बेइज्जती! स्कूल वैन ने किया गया रिसीव, VIDEO वायरल

ये भी पढ़ें-  Sunrisers Hyderabad Retention: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी SRH

ये भी पढ़ें-  Mumbai Indians: हार्दिक, सूर्या या रोहित? कौन होगा अब मुंबई इंडियंस के लिए परफैक्ट कप्तान

cricket news in hindi Imam Ul Haq PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment