Advertisment

IND vs BAN: अश्विन का शतक...जडेजा का धमाल, टॉप ऑर्डर ध्वस्त होने के बावजूद चेन्नई टेस्ट में मजबूत स्थिति में भारत

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा. टॉप ऑर्डर के ध्वस्त होने के बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने टीम इंडिया को 300 के पार स्कोर पहुंचा दिया.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Chennai Test Highlight

टॉप ऑर्डर ध्वस्त होने के बावजूद चेन्नई टेस्ट में मजबूत स्थिति में भारत (Twitter)

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है. इस मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा है. हालांकि टीम इंडिया के शुरुआत बेहद खराब रही और टॉप ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया, लेकिन आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा गया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट गंवाकर 339 न बना लिया है. वहीं बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाया. नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज को 1-1 सफलता मिली.

Advertisment

चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित भी किया. युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर पर काल बनके टूटे और 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

टीम इंडिया ने पहले दिन के दूसरे सेशन तक 144 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें सिर्फ यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 56 रनों की पारी देखने को मिली थी. वहीं इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने टीम की पारी को संभाला और एक रिकॉर्ड साझेदारी भी कर दी.

अश्विन और जडेजा ने दिखाया दम

Advertisment

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने यहां से आक्रामक रुख अपनाते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों पर अटैक करना शुरू किया. दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी हुई. आर अश्विन ने इस दौरान अपना शतक भी पूरा किया. वो 102 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं रवींद्र जडेजा ने भी बखूबी साथ निभाया. जडेजा भी शतक के करीब पहुंच गए हैं. वो 86 रन बनाकर नाबाद लौट

भारत का टॉप ऑर्डर रहा ध्वस्त

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से चेन्नई टेस्ट में बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन, पहली पारी में वह सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. हसन महमूद की गुड लेंथ गेंद पर रोहित ने हल्के हाथों से बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन बाहरी किनारा दूसरी स्लिप तक चला गया और शांतो ने दोनों हाथों से कैच लपक लिया और रोहित को 6 रन पर वापस लौटना पड़ा. 

Advertisment

इसके बाद शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे तो वहीं, तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा, जो सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ऋषभ पंत 39 रन बनाकर हसन महमूद का शिकार बने. फिर यशस्वी जायसवाल 56 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद केएल राहुल 16 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें:  Duleep Trophy: आईपीएल में मचाई थी धूम, दिलीप ट्रॉफी में रनों का सूखा, टीम इंडिया से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: चेन्नई में अश्विन और जडेजा ने दिखाया दम, तोड़ दिया 24 साल पुराना ऐतिहासिक रिकॉर्ड

IND vs BAN Chennai Test Ravindra Jadeja R Ashwin Rohit Sharma IND vs BAN Chennai Test Virat Kohli
Advertisment
Advertisment