Advertisment

IND vs BAN Test Playing 11: बांग्लादेश के खिलाफ कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11? चेन्नई टेस्ट में 3 स्पिनर्स का खेलना तय

IND vs BAN Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया किस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN 1st test  Playing 11

बांग्लादेश के खिलाफ कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11? (Social Media)

India vs Bangladesh Probable Playing 11: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर यानी कल से आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है. ऐसे में रोहित शर्मा और गौतम गंभीर के लिए प्लेइंग 11 का चयन करना आसान नहीं रहने वाला है. भारत के लिए ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में वापसी हुई है और माना जा रहा है कि वह उनका खेलना तय है. ऐसे में ध्रुव जुरेल को बाहर बैठना पड़ सकता है.

Advertisment

कोच गंभीर ने प्लेइंग-11 को लेकर दिया अपडेट

हेड कोच गौतम गंभीर ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग-11 को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया था. उन्होंने संकेत दिया था कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को अभी इंतजार करन होगा. इसका मतलब है कि प्लेइंग11 में केएल राहुल और ऋषभ पंत खेलने वाले हैं.

2 पेसर और 3 स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा 

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में 4 पेसर्स को शामिल किया गया है. इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप के अलावा यश दयाल को भी टीम में जगह मिली है. बता दें कि चेन्नई की पिच स्पिनर्स के लिए खासी मददगार मानी जाती है. ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि रोहित शर्मा दो से ज्यादा पेसर के साथ मैदान पर उतरेंगे. जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट देखेंगे. ऐसे में आकाशदीप और यश दयाल को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है.

वहीं तीन​ स्पिनर्स को प्लेइंग11 में शामिल किया जा सकता है. रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ये तीनों स्पिन डिपार्टमेंट को संभालेंगे. 

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

Advertisment

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

India Playing 11 in 1st test
Advertisment
Advertisment