Advertisment

IND vs BAN: नीतीश रेड्डी-वरुण चक्रवर्ती की शानदार गेंदबाजी, भारत ने बांग्लादेश को 86 रनों से हराकर सीरीज पर किया 2-0 से कब्जा

IND vs BAN: भारत ने दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 86 रनों से हराया दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया. वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी का नजरा पेश किया.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN 2nd T20I Highlight

नीतीश रेड्डी-वरुण चक्रवर्ती की शानदार गेंदबाजी (Twitter)

Advertisment

IND vs BAN 2nd T20: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच जीत लिया है. भारत ने बांग्लादेश को 86 रनों से हराया और सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 221 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश की टीम 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी. बांग्लादेश के लिए महमुदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. वहीं भारत के लिए नीतीश रेड्डी और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि रियान पराग, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह अभिषेक शर्मा और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली.

222 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को 20 रन के स्कोर पर अर्शदीप सिंह ने पहला झटका दिया. उन्होंने परवेज हुसैन इमोन को चलता किया. परवेज 12 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 40 रन के स्कोर पर बांग्लादेश ने कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो के रूप में दूसरा विकेट गंवाया. शान्तो 7 गेंद पर 11 रन बनाकर वाशिंगटन का शिकार बने. इसके बाद वरुण चक्रवर्ती ने लिटन दास को चलका किया. दास 11 गेंद पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. तौहीद हृदोय 2 रन बनाकर आउट हो गए. 

इसके बाद मेहदी हसन मिराज को रियान पराग ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. मिराज 16 गेंद पर 16 रन बनाए. वहीं जेकर अली महज एक रन बनाकर मयंक यादव का शिकार बने. रिशाद हुसैन 9 रन बनाकर आउट हुए. आखिरी में महमुदुल्लाह ने 39 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

ऐसी रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी

बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 221 रनों का स्कोर खड़ा किया है. भारत के लिए युवा बल्लेबाज नीतीश रेड्डी ने 74 और रिंकू सिंह ने 53 रनों की पारी खेली. वहीं हार्दिक पांड्या ने 32 और रियान पराग ने 15 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन 3 विकेट चटकाए. वहीं तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान को 2-2 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: रिंकू सिंह की विस्फोटक पारी, सिर्फ इतनी गेंदों में लगाया टी 20 का तीसरा अर्धशतक

यह भी पढ़ें:  Nitish Reddy: नीतीश रेड्डी ने बांग्लादेशी गेंदबाजों के खोल दिए धागे, अरुण जेटली स्टेडियम में लगाई छक्कों की झड़ी

cricket news in hindi hardik pandya SURYAKUMAR YADAV IND vs BAN Rinku Singh Nitish Reddy IND vs BAN 2nd T20,
Advertisment
Advertisment