Advertisment

R Ashwin: बांग्लादेश को आर अश्विन से बचकर रहना होगा, चेन्नई में खेले 4 टेस्ट में चटकाए हैं इतने विकेट, शतक भी लगा चुके हैं

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाना है. बांग्लादेश को अश्विन से बचकर रहना होगा. चेन्नई में उनका रिकॉर्ड गेंद और बल्ले से शानदार है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
R Ashwin

R Ashwin (Image-X)

R Ashwin IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत हो रही है. 19 सितंबर से शुरु हो रहा पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा. चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम की जीत की संभावना बेहद मजबूत है. इसकी वजह रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी नहीं बल्कि आर अश्विन हैं. इसकी वजह अश्विन का चेन्नई में रिकॉर्ड है. 

Advertisment

आर अश्विन का चेन्नई में रिकॉर्ड 

अश्विन साढ़े 3 साल बाद चेन्नई में टेस्ट खेलेंगे. इसके पहले वे 4 टेस्ट चेन्नई में खेल चुके हैं जिसमें न सिर्फ गेंद बल्कि बल्ले से भी उनका रिकॉर्ड बेहद अच्छा रहा है. अश्विन ने चेन्नई में खेले 4 टेस्ट मैचों में कुल 30 विकेट लिए हैं जिसमें 4 बार वे 5 विकेट ले चुके हैं और एक बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. ये ऐसा रिकॉर्ड है जो बांग्लादेश के लिए खतरे की घंटी है. अगर ये रिकॉर्ड अश्विन ने दोहराया तो अकेले दम वे भारत को चेन्नई टेस्ट में जीत दिला देंगे. यहां ये भी बता दें कि अश्विन अपने होम ग्राउंड चेन्नई में एक टेस्ट शतक और अर्धशतक भी निकाल चुके हैं.

जहीर खान को छोड़ सकते हैं पीछे

Advertisment

आर अश्विन के पास बांग्लादेश सीरीज के दौरान जहीर खान का एक रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. दरअसल, जहीर खान ने बांग्लादेश के खिलाफ 31 टेस्ट विकेट लिए हैं. अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ 6 टेस्ट में 23 विकेट ले चुके हैं. अगर वे अगले 2 टेस्ट में 9 विकेट ले सके तो जहीर खान को पीछे छोड़ते हुए बांग्लादेश के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

अश्विन का टेस्ट करियर 

अश्विन भारत के लिए 100 टेस्ट खेल चुके हैं. 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाते हुए वे 3309 रन बना चुके हैं. उनका टॉप स्कोर 124 है. वहीं 516 विकेट वे अपने नाम कर चुके हैं. 36 बार पारी में 5 विकेट और 8 बार एक मैच में 10 विकेट ले चुके हैं.  

Advertisment

ओवर ऑल रिकॉर्ड 

अश्विन के टेस्ट के अलावा वनडे और टी 20 रिकॉर्ड पर बात करें तो 116 वनडे में 156 और 65 टी 20 में 72 विकेट वे ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में ये तीन खिलाड़ी बनेंगे बांग्लादेश का काल, टीम इंडिया को दिला सकते हैं आसान जीत

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Rohit Sharma: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में फ्लॉप रहे हैं रोहित शर्मा, आंकड़े ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

R Ashwin test record in chennai IND vs BAN Chennai Test cricket news in hindi R Ashwin
Advertisment
Advertisment