Advertisment

IND vs BAN: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, ये खतरनाक गेंदबाज हुआ बाहर

IND vs BAN: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान कर दिया गया है. सीरीज में एक युवा खिलाड़ी को मौका दिया गया है.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Bangladesh Squad for test series against India announced

Bangladesh Squad for test series against India announced (Image- Social)

Bangladesh Squad for test series against India announced: 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को उसी की धरती पर 2-0 से धूल चटाने के बाद बांग्लादेश का अगला दौरा भारत का है. भारत दौरे पर बांग्लादेश 2 टेस्ट और 3 टी 20 खेलेगी. टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में अधिकांश वही खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान दौरे के दौरान टीम का हिस्सा थे. इंजरी से जूझ रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफूल इस्लाम टीम से बाहर हैं. उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जाकेर अली को टीम में जगह दी गई है.  शोर 16 सदस्यीय टीम की कमान नजमुल हसन शांतो के हाथ में है. 

Advertisment

आसमान में बांग्लादेश का आत्मविश्वास

बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ कभी भी टेस्ट नहीं जीती थी लेकिन हाल में संपन्न 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से हराकर इतिहास रच दिया है. पहला टेस्ट बांग्लादेश ने 10 विकेट से जबकि दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीता था. पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं. अपने एक बयान में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने कहा था कि वे पाकिस्तान वाला प्रदर्शन भारत के खिलाफ भी दोहराना चाहते हैं. 

भारत के खिलाफ पहली जीत का इंतजार 

Advertisment

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ ही 2000 में अपना पहला टेस्ट खेला था. 2000 से 2024 के बीच बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ अबतक 13 खेल चुका है. इसमें 11 टेस्ट में भारत जीता है जबकि दो टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. इस तरह बांग्लादेश को भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है. 

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश स्कवॉड 

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमार दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जाकेर अली 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली 58 रन बनाते ही हासिल करेंगे अनोखी उपलब्धि, तेंदुलकर भी नहीं आसपास

ये भी पढ़ें-   ODI Cricket: क्रिकेट का रोमांच बढ़ाने के लिए नहीं, इस वजह से हुई थी वनडे फॉर्मेट की शुरूआत

ये भी पढ़ें-  Video: गजब, रियान पराग का ये सिक्स देख आप विराट कोहली का हारिस रऊफ वाला छक्का भूल जाएंगे

Bangladesh Squad for test series against India announced Cricket News Today IND vs BAN
Advertisment
Advertisment