Advertisment

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में पंत-गिल के बाद अश्विन का कमाल, तीसरे दिन का खेल खत्म

IND vs BAN : चेन्नई में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. खराब रोशनी की वजह से तीसरे दिन का खेल समय से पहले खत्म कर दिया गया.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN Chennai Test Highlight.
Advertisment

IND vs BAN Chennai Test Day 3 Highlight: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. खराब रोशनी के कारण वक्त से पहले तीसरा दिन समाप्त कर दिया गया. बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 158 रन बना लिए हैं. नजमुल हुसैन शांतो 51 और शाकिब अल हसन 5 रन बनाकर नाबाद लौटे. इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 287 रन के स्कोर पर घोषित की और बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. अब बांग्लादेश को जीत के लिए 357 रन और बनानी होगी. वहीं टीम इंडिया को जीत के लिए 6 विकेट की जरूरत है.

Advertisment

दिन की शुरुआत भारत के नाम

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया 3 विकेट पर 81 रन बना चुका था. इसके बाद शुभमन गिल और ऋषभ पंत के बीच शानदार साझेदारी हुई और दोनों खिलाड़ियों ने शतक जड़ दिया. पंत ने अपनी 109 रन की पारी में 13 चौके और 4 छक्के भी लगाए. दूसरी ओर गिल जो पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए थे वो दूसरी पारी में वो 119 रन बनाकर नाबाद लौटे. गिल और पंत के बीच 167 रन की साझेदारी हुई. वहीं केएल राहुल ने भी 19 गेंद में 22 रन की तेज पारी खेलकर भारत की कुल बढ़त 500 के पार पहुंचाने में मदद की.

बांग्लादेश को मिला 515 रनों का लक्ष्य

Advertisment

बांग्लादेश की पहली पारी महज 149 रनों पर सिमट गई थी, जिससे भारत को 218 रनों बढ़त मिली थी. वहीं तीसरे दिन टीम इंडिया ने 287 रन और बनाकर कुल 514 रनों की बढ़त बना ली और बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य मिला. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की. मेहमान टीम ने 62 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया, लेकिन फिर इसके बाद 2 विकेट बहुत कम रनों के अंतराल पर गिर गए.

इस वजह से टीम का स्कोर 4 विकेट पर 146 रन हो गया था. मुश्फिकुर रहीम अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे, लेकिन केएल राहुल ने बेहतरीन कैच लपक कर उन्हें 13 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजने का काम किया, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो टीम इंडिया के सामने चट्टान बनकर खड़े हैं. वो 51 रन बनाकर नाबाद हैं, वहीं शाकिब अल हसन 5 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें:  भारत में नहीं तो कहां होगा IPL 2025 का मेगा ऑक्शन का आयोजन? BCCI की नजर में ये 3 शहर

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Ruturaj Gaikwad: नजर ही नहीं हटती, ऋतुराज गायकवाड़ के इस हवाई कैच को देख आप भी यही कहेंगे, Video

Shubman Gill IND vs BAN Chennai Test IND vs BAN Chennai Test Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment