Advertisment

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में ये तीन खिलाड़ी बनेंगे बांग्लादेश का काल, टीम इंडिया को दिला सकते हैं आसान जीत

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरु हो रही है. पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाना है. इस टेस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश के लिए काल बन सकते हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
IND vs BAN

IND vs BAN (Image-X)

IND vs BAN:  भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की शुरूआत 19 सितंबर से हो रही है. पहला टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम जहां जोरदार तैयारी कर रही है वहीं बांग्लादेश की टीम भी पाकिस्तान को हराने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर है. इसलिए इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद है. 

Advertisment

रोहित-विराट- गिल-बुमराह खतरा नहीं

बांग्लादेश के खिलाफ आम क्रिकेट फैंस की राय ये है कि 2 टेस्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर चलने वाला है साथ ही जसप्रीत बुमराह भी बंगाल टाइगर्स के लिए घातक साबित होंगे और टीम इंडिया की जीत में उनकी बड़ी भूमिका होगी लेकिन हकिकत इससे अलग हो सकती है. 

ये खिलाड़ी बनेंगे खतरा

Advertisment

चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में इस पिच जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों का जलवा हो न हो आर अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का जलवा दिखना निश्चित है. रिपोर्टों के मुताबिक टीम इंडिया प्लेइंग XI में ये तीनों ही गेंदबाज होंगे और ये तीनों बांग्लादेश के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते है. बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए इन्हें खेलना मुश्किल हो जाएगा. अश्विन, जडेजा और कुलदीप को खेलना बड़े बड़े बल्लेबाजों के लिए कठिन होता है ऐसे में चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश की कठिन परीक्षा तय है. बता दें कि चेन्नई अश्विन का होम ग्राउंड भी है.

चेन्नई में रिकॉर्ड 

आर अश्विन ने चेन्नई में 4 टेस्ट खेले हैं जिसकी 8 पारियों में  उन्होे 30 विकेट लिए इसमें 4 बार 5 विकेट लिए हैं. वहीं एक मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं. वहीं वे एक शतक और अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. अश्विन 3.5 साल बाद चेन्नई में खेलेंगे. 

Advertisment

टेस्ट रिकॉर्ड 

आर अश्विन ने 100 टेस्ट में 3309 बनाए हैं और 519 विकेट लिए हैं. अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ 23 विकेट लिए हैं. अगर वे 9 विकेट ले लेंगे तो इस देश के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेनेवाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. फिलहाल 31 विकेट के साथ जहीर खान नंबर वन हैं.  रवींद्र जडेजा ने 72 टेस्ट में 3036 रन बनाए हैं और 294 विकेट  लिए हैं. 6 विकेट लेते ही ने टेस्ट में 300 विकेट लेने और 3000 रन बनाने वाले दूसरे ऑलराउंडर बन जाएंगे. वे बांग्लादेश केखिलाफ 3 मैच में 148 रन बनाने के साथ साथ 6 विकेट ले चुके हैं.  कुलदीप यादव ने 12 टेस्ट में 53 विकेट लिए हैं. वे बांग्लादेश के खिलाफ 1 मैच में 8 विकेट ले चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-   Rohit Sharma: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में फ्लॉप रहे हैं रोहित शर्मा, आंकड़े ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

Advertisment

ये भी पढ़ें-    क्रिकेट फैंस के लिए बेहद रोमांचक है सितंबर-अक्टूबर, बड़ी टीमों की जोरदार टक्कर, टेस्ट, वनडे के साथ टी 20 का मजा, देखें पूरा शेड्यूल

Kuldeep Yadav IND vs BAN Chennai Test Ravindra Jadeja cricket news in hindi R Ashwin
Advertisment
Advertisment