Advertisment

IND vs BAN: भारत के लिए ऐतिहासिक रहा कानपुर टेस्ट का चौथा दिन, ढाई दिन के मैच में जगाई जीत की उम्मीद

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारत ने 285 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी. वहीं बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने पर 2 विकेट पर 26 रन बना लिया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Kanpur Test DAY 4

कानपुर टेस्ट अभी भी जीत सकता है भारत (Social Media)

Advertisment

IND vs BAN Day 4 Highlight: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत ने अपनी पहली पारी 285 रनों पर ही घोषित कर दी और आखिरी सेशन में बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 26 रन बनाए हैं. भारत अभी भी 26 रन से आगे है. ऐसे में भारत को पांचवे दिन जीत की उम्मीद जाग गई है. 

Advertisment

रोहित- जायसवाल ने की कमाल की शुरुआत

कानपुर टेस्ट में पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल हुआ. वहीं दूसरे और तीसरे दिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो सका, लेकिन कानपुर टेस्ट का चौथा काफी रोमांचक रहा. बांग्लादेश की पहली पारी 233 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल ने कमाल की शुरुआत की. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 3 ओवर्स के अंदर ही स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचा दिया, जो टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाई गई सबसे तेज फिफ्टी है, लेकिन फिर रोहित शर्मा 11 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका जड़ा. 

केएल राहुल ने जड़ा फिफ्टी

Advertisment

इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल 36 गेंदों पर 4 चौका और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले मैदान पर उतरे ऋषभ पंत 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कोहली और केएल राहुल ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया, लेकिन फिर 47 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद जडेजा बड़े 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. आकाश दीप 12 रनों का योगदान दिया. वहीं आखिरी तक बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल 43 गेंद पर 68 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद भारत ने 9 पर 285 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी.

ऐसी रही बांग्लादेश की दूसरी पारी

इसके बाद बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में जल्दी 2 विकेट गंवा दिए. अश्विन ने पहले जाकिर हसन को चलता किया. इसके बाद हसन महमूद को अपना शिकार बनाया. जाकिर हसन 10 रन बनाकर आउट हुए. वहीं 4 रन बनाकर पवेलियन लौट. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 2 विकेट पर 26 रन बनाए हैं. अभी भी टीम इंडिया 26 रन आगे है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Video: कानपुर टेस्ट में Run Out होने से बाल-बाल बचे विराट कोहली, पंत पर निकाला गुस्सा फिर...

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसा करने वाली बने पहले ओपनर

यह भी पढ़ें:  WTC विजेता होने के बाद भी न्यूजीलैंड के नाम जुड़ा है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछले 5 साल में ऐसा नहीं कर सकी कीवी टीम

Advertisment

 

cricket news in hindi Rohit Sharma IND vs BAN Kanpur Test
Advertisment
Advertisment