Advertisment

IND vs BAN: ग्रीन पार्क में रहा है भारत का दबदबा, 41 साल का ये रिकॉर्ड देख डर जाएगी बांग्लादेश की टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Kanpur Test

ग्रीन पार्क में रहा है भारत का दबदबा (Social Media)

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से खेला जाएगा. दोनों टीमें ग्रीन पार्क स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से हराया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. अब कानपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया तैयार है. बता दें कि कानपुर में करीब 3 साल बाद कोई टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. वहीं कानपुर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है.

Advertisment

41 साल से यहां भारत नहीं हारा कोई मैच

दरअसल, टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पिछले 41 साल से कोई मैच नहीं हारी है. आखिरी बार अक्‍टूबर, 1983 में यहां वेस्‍टइंडीज ने टीम इंडिया को पारी और 83 रन से हराया था. वहीं टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क में आखिरी टेस्‍ट मैच 8 साल पहले जीता था. सितंबर, 2016 में खेले गए टेस्‍ट में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 197 रनों से हराया था. इसके बाद से मुकाबले ड्रॉ ही रहे हैं.

3 साल बाद कानपुर में खेला जाएगा टेस्ट मैच

Advertisment

वहीं भारतीय टीम यहां 3 साल बाद टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. बता दें कि कानपुर में आखिरी टेस्‍ट 25 नवंबर, 2021 को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया था. हालांकि, यह मैच ड्रॉ रहा था. ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में भारत की रिकॉर्ड की बात करें तो इसे देख फैंस हैरान रह जाएंगे. दरअसल यहां टीम इंडिया ने यहां मैच जीतने से ज्यादा ड्रॉ कराए हैं. ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में पहला टेस्‍ट जनवरी 1952 में खेला गया था.

भारत ने अब तक यहां कुल 23 मुकाबले खेले हैं. जहां, भारत ने 7 मैच जीते हैं और 3 में हार का सामना किया है. वहीं, 13 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.  इस मैदान पर भारत का जीत प्रतिशत 30.43 है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में नजर आ सकते हैं ये बड़े प्लेयर्स, रोहित शर्मा के अलावा इनका नाम भी शामिल

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli: बहुत ही खराब है विराट कोहली की ड्राइंग स्किल्स! 'कैट' का स्केच देख नहीं रोक पाएंगी अपनी हंसी

Kanpur Test IND vs BAN Kanpur Test IND vs BAN
Advertisment
Advertisment