Advertisment

IND vs BAN: भारत ने 285 रन बनाकर घोषित की पारी, बांग्लादेश के खिलाफ ली सिर्फ इतने रनों की लीड

IND vs BAN Kanpur Test: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के चौथे दिन 285 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी है. यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल ने फिफ्टी जड़ी. वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी अच्छी पारी खेली.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Live (1)

भारत ने 285 रन बनाकर घोषित की पारी (Twitter)

Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी है. इसी के साथ टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 52 रनों की बढ़त हासिल की. टीम इंडिया के लिए पहली पारी में केएल राहुल और यशस्वी जयसवाल ने अर्धशतक जड़ा. यशस्वी ने 72 रनों की पारी खेली. वहीं राहुल ने 68 रन बनाए. विराट कोहली ने 47 और शुभमन गिल ने 39 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए मेहंदी हसन और शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. वहीं हसन महमूद को एक सफलता मिली.

Advertisment

कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी 233 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग के लिए उतरे. यशस्वी जायसवाल ने आते ही पहले ओवर में तीन चौके जड़ दिए, लेकिन रोहित ने आते ही धमाल मचा दिया. भारतीय कप्तान ने अपनी पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया और फिर अगली गेंद पर भी उन्होंने एक और लंबा छक्का जड़ दिया. रोहित और जायसवाल की जोड़ी ने 18 गेंद पर ही 50 का आंकड़ा पार कर दिया. ये टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाई गई सबसे तेज फिफ्टी है, लेकिन फिर रोहित शर्मा 11 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका जड़ा. 

केएल राहुल ने जड़ा फिफ्टी

इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल 36 गेंदों पर 4 चौका और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली से पहले मैदान पर उतरे ऋषभ पंत 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कोहली और केएल राहुल ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया, लेकिन फिर 47 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद जडेजा बड़े 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. आकाश दीप 12 रनों का योगदान दिया. वहीं आखिरी तक बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल 43 गेंद पर 68 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद भारत ने 9 पर 285 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli: विराट कोहली ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

यह भी पढ़ें:  WTC विजेता होने के बाद भी न्यूजीलैंड के नाम जुड़ा है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछले 5 साल में ऐसा नहीं कर सकी कीवी टीम

Virat Kohli IND vs BAN Yashasvi Jaiswal Kanpur Test IND vs BAN Kanpur Test
Advertisment
Advertisment