Advertisment

IND vs BAN: पहले ही टी20 मैच में इन 2 IPL टीमों के साथ हो गया बड़ा खेला, अब देनी पड़ेगी मोटी रकम

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है. जिस वजह से आईपीएल की 2 टीमों को भारी नुकसान हो गया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Mayank Yadav

पहले ही टी20 मैच में IPL की इन 2 टीमों के साथ हो गया बड़ा खेला (Social Media)

Advertisment

Mayank Yadav Nitish Reddy Debut: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) को और युवा ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी (Nitish Reddy) को डेब्यू करने का मौका मिला है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में इन दोनों खिलाड़ियों की किस्मत बदल गई है. आईपीएल 2024 के दौरान इन दोनों ही खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया था. नितीश रेड्डी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और मयंक यादव लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं.

IPL से पहले बड़ा नुकसान

मंयक यादव (Mayank Yadav) और नितीश रेड्डी (Nitish Reddy) के इंटरनेशनल डेब्यू से उनकी आईपीएल टीमों को अब बड़ा नुकसान हो गया है. दरअसल इन दोनों के डेब्यू होने के बाद अब अगर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) मयंक यादव और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) नितीश रेड्डी को आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले रिटेन करती है तो, उन्हें इन दोनों खिलाड़ियों को इंटरनेशनल प्लेयर के रूप में रिटेन करना होगा. जिसके लिए उन्हें कम से कम 7 करोड़ रुपए देने होंगे, लेकिन वहीं अगर इन दोनों खिलाड़ियों को अनकैप्ड प्लेयर के रूप में  रिटेन किया जाता तो उनकी टीम उन्हें कम से कम 4 करोड़ देती, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. 

156.7 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से डाली थी गेंद 

मयंक यादव (Mayank Yadav) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि उस सीजन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद आईपीएल 2023 वो प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे और पूरे सीजन से बाहर हो गए थे, लेकिन मयंक यादव को आईपीएल 2024 में डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अपवी स्पीड से सभी को चौंका दिया. 

यह भी पढ़ें:  IND W vs PAK W: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पारी, भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

यह भी पढ़ें:  PAK vs ENG: इस चोटिल खिलाड़ी को शान मसूद ने दिया प्लेइंग 11 में मौका, क्या घर में फिर से सता रहा हार का डर?

ind-vs-ban-live IND vs BAN Nitish Reddy Mayank Yadav
Advertisment
Advertisment