Advertisment

IND vs BAN: ना बुमराह ना शमी! अब सिराज पर संशय...बांग्लादेश सीरीज से पहली बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन

Mohammed Siraj: भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शायद ही खेलते नजर आएंगे. इसी बीच मोहम्मद सिराज की खराब तबियत टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Mohammed Siraj IND vs BAN

बांग्लादेश सीरीज से पहली बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन (Social Media)

Mohammed Siraj:  भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने यानी सितंबर में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से जबकि दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से खेला जाएगा. दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल के मद्देनजर यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम होने वाली है. वहीं भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में खेलेंगे. हालांकि, दिलीप ट्रॉफी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नहीं होंगे. जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, तो मोहम्मद शमी इंजरी से रिकवरी कर रहे हैं.

Advertisment

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) खेलेंगे या नहीं इसपर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. रिपोर्ट्स की माने तो बुमराह को रेस्ट दिया जाएगा. जबकि शमी अभी रिकवर हो रहे हैं. ऐसे में ये दोनों तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. इसी बीच मोहम्मद सिराज की तबियत खराब हो गई है. 

दरअसल, मोहम्मद सिराज कमजोरी और खराब स्वास्थ्य के कारण दिलीप ट्रॉफी के पहले कुछ मैचों का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में अब टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. अब सवाल है कि अगर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं होंगे, तो भारतीय टीम के पास क्या-क्या विकल्प हैं? 

माना जा रहा है कि अगर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और आकाश दीप को मौका मिल सकता है. लेकिन सवाल है कि क्या दोनों अनुभवहीन गेंदबाज टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर पाएंगे? मुकेश कुमार ने अबतक भारत के लिए 3 टेस्ट मैच ही खेले हैं, जबकि आकाश दीप ने 1 टेस्ट खेला है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 3 ऑलराउंडर्स को टारगेट कर सकती है RCB, एक ने पिछले सीजन मचाया था धमाल

 

Mohammed Siraj jasprit bumrah IND vs BAN
Advertisment
Advertisment