Advertisment

IND vs BAN: अपने घर में फिर गरजा आर अश्विन का बल्ला, छठा शतक लगा टीम इंडिया को संभाला

IND vs BAN: चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन आर अश्विन ने अपने करियर का छठा शतक लगाते हुए टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
R Ashwin

IND vs BAN: R Ashwin (Image-X)

R Ashwin hits 6th test century:  भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट में अनुभवी खिलाड़ी आर अश्विन ने अपने करियर का छठा शतक लगाते हुए टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. खेल समाप्त होने के समय अश्विन 112 गेंद में 102 रन बनाकर नाबाद थे. चेन्नई अश्विन का होम ग्राउंड है. वे लगभग साढ़े 3 साल बाद इस वेन्यू पर खेल रहे हैं. अश्विन का चेन्नई में लगातार ये दूसरा टेस्ट शतक है. पिछले मैच में भी उन्होंने शतक लगाया था. 

Advertisment

भारत के लिए बने संकटमोचक 

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करते हुए निराशाजनक शुरुआत मिली थी. भारत ने 34 के स्कोर पर रोहित, विराट और गिल के रुप में 3 अहम विकेट खो दिए थे. इसके बाद जायसवाल और पंत ने चौथे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. लेकिन पंत का विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर मुश्किल में थी और 6 विकेट पर 144 पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद आए अश्विन ने मोर्चा संभाला और शतक लगाते हुए टीम इंडिया को  मजबूत स्थिति में पहुंचाया. 

जडेजा के साथ 195 रन की साझेदारी 

Advertisment

आर अश्विन को रवींद्र जडेजा का साथ मिला. ये दोनों पहले दिन की समाप्ती तक 7 वें विकेट के लिए नाबाद 195 रन की साझेदारी कर चुके हैं. खेल की समाप्ती के समय अश्विन 112 गेंद में 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 102 और रवींद्र जडेजा 117 गेंद पर 2 छक्के और 10 चौके लगाते हुए 86 पर नाबाद थे. जडेजा का ये 21 वां टेस्ट अर्धशतक है.

मजबूत स्थिति में भारत 

34 पर 3 विकेट खोने के बाद पहले दिन के खेल की समाप्ती पर भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है. भारत का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन है. अश्विन के 102 और जडेजा के 86 रन के अलावा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 56, ऋषभ पंत ने 39 रन की पारी खेली. राहुल 16, विराट-रोहित 6-6 और गिल शून्य पर आउट हुए. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने 4 विकेट लिए.  

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Duleep Trophy: आईपीएल में मचाई थी धूम, दिलीप ट्रॉफी में रनों का सूखा, टीम इंडिया से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

ये भी पढे़ं-   IND vs BAN: चेन्नई में अश्विन और जडेजा ने दिखाया दम, तोड़ दिया 24 साल पुराना ऐतिहासिक रिकॉर्ड

 

IND vs BAN r ashwin news in hindi R Ashwin hits 6th test century cricket news in hindi R Ashwin News R Ashwin
Advertisment
Advertisment