Advertisment

IND vs BAN: पंत-गिल की वापसी, श्रेयस अय्यर को नहीं मिलेगा मौका? बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs BAN 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि इस मैच में टीम इंडिया किस प्लेइंग11 के साथ उतर सकती है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Playing 11

ऋषभ पंत-शुभमन की वापसी, श्रेयस अय्यर होंगे बाहर? (Social Media)

Team India Playing XI vs Bangladesh: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का आगाज होने में महज कुछ ही दिन बाकी रह गया है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है. भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से खेला चेन्नई में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि टीम इंडिया की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है.  

Advertisment

बुमराह को मिल सकता है रेस्ट, शमी की वापसी मुश्किल

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम मिल सकता है. वहीं मोहम्मद शमी का भी खेलना तय नहीं है, क्योंकि वो दिलीप ट्रॉफी में हिस्सा नहीं ले रहे हैं और अभी रिहैब कर रहे हैं. शमी को पहले घरेलू क्रिकेट में वापसी करनी होगी, इसके बाद ही वह भारतीय टीम में लौट पाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि शमी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से टीम इंडिया में वापसी करेंगे.

रोहित और यशस्वी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं. इसके बाद नंबर-3 पर शुभमन गिल को बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है. जबकि नंबर-4 पर विराट कोहली का खेलना तय है. 

मिडिल ऑर्डर सरफराज खान को खेलने का मौका मिल सकता है. सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. वहीं ऋषभ पंत की लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी तय माना जा रहा है. 

रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की तिकड़ी स्पिन डिपार्टमेंट संभालते नजर आएंगे. यह तीनों स्टार खिलाड़ी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में धमाल मचाते हैं. वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज के साथ युवा आकाश दीप एक्शन में दिख सकते हैं. 

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप. 

यह भी पढ़ें:  Viral Video: अपनी विरोधी टीम का प्लान जानके लिए उनके बीच में घुस गए ऋषभ पंत, देखें मजेदार वीडियो

यह भी पढ़ें:  कोहली से लेकर धोनी तक... ये 5 भारतीय दिग्गज करा चुके हैं हेयर ट्रांसप्लांट

Shubman Gill IND vs BAN IND vs BAN test Indian Cricket team Rishabh Pant Team India
Advertisment
Advertisment