Advertisment

Rohit Sharma: दूसरी पारी में भी रोहित शर्मा फ्लॉप, बांग्लादेश के खिलाफ हिटमैन का टेस्ट रिकॉर्ड देख सर पकड़ लेंगे आप

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन का दौर जारी है. पहली पारी में फ्लॉप रहे रोहित दूसरी पारी मे भी 2 अंक में नहीं पहुंच सके.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Image-X)

Advertisment

Rohit Sharma IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन का दौर जारी है. चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में फ्लॉप रहे रोहित से दूसरी पारी में बड़े स्कोर की उम्मीद थी लेकिन हिटमैन ने दूसरी पारी में भी निराश किया और सस्ते में अपना विकेट गंवाकर चलते बने.

Advertisment

चेन्नई टेस्ट में सिर्फ इतने रन 

रोहित शर्मा ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 6 रन बनाए थे. दूसरी पारी में उनसे बड़े स्कोर की उम्मीद टीम इंडिया और उनके फैंस कर रहे थे लेकिन रोहित दूसरी पारी में भी 7 गेंदों में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए. रोहित को तस्कीन अहमद मे आउट किया. 

बांग्लादेश के खिलाफ बेहद निराशाजनक है रिकॉर्ड 

Advertisment

रोहित शर्मा का सिर्फ चेन्नई टेस्ट में ही नहीं बल्कि बांग्लादेश के खिलाफ अबतक खेले गए सभी टेस्ट में बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है. रोहित के रिकॉर्ड को देखकर कोई अंदाजा नहीं लगा सकता कि बांग्लादेश के खिलाफ उनका रिकॉर्ड इतना खराब है. रोहित ने चेन्नई टेस्ट को मिलाकर 4 टेस्ट की 5 पारियों में महज 44 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 21 रहा है. रोहित का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जो कद है उसे देखते हुए .ये विश्वास करना मुश्किल है कि उनका रिकॉर्ड इतना खराब है.

रोहित का टेस्ट रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा अबतक 60 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसकी 103 पारियों में उन्होंने 4148 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. उनका ओवरऑल औसत 45 से उपर का रहा है. ऐसे प्रदर्शन के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ उनकी असफलता वो भी घरेलू विकेट पर समझ से परे हैं. देखना होगा कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में रोहित का बल्ला चलता है या नहीं. कानपुर की पिच को बल्लेबाजों के अनुकूल माना जाता है. अगर रोहित धैर्य दिखाते हैं तो दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ लंबे समय से चले आ रहे टेस्ट में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के दौर को पीछे छोड़ सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स का बड़ा ऐलान, द्रविड़ के बाद इस वर्ल्ड कप विनिंग कोच को जोड़ा साथ

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: आखिर क्यों LIVE मैच में पंत को सिराज से मांगनी पड़ी माफी, बैठे बिठाए हो गया नुकसान

ये भी पढ़ें-  Marnus Labuschagne: मार्नस लाबुशेन ने वनडे क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 53 साल में हुआ पहली बार

cricket news in hindi Rohit Sharma record against Bangladesh in test Rohit Sharma IND vs BAN
Advertisment
Advertisment