Advertisment

Rohit Sharma: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में फ्लॉप रहे हैं रोहित शर्मा, आंकड़े ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

Rohit Sharma IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ बेहद निराशाजनक रिकॉर्ड रहा है. टीम इंडिया के लिए ये चिंता का विषय है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Image-X)

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु हो रही है. पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. बांग्लादेश की टीम टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को उसी की धरती पर 2-0 से हराकर लौटी है. इसलिए बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं लेकिन बीसीसीआई ने भी इस सीरीज के लिए मजबूत स्कवॉड का ऐलान किया है. टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी परेशानी कप्तान रोहित शर्मा का इस टीम के खिलाफ रिकॉर्ड है.

Advertisment

हिटमैन का रिकॉर्ड निराशाजनक 

रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से हर फॉर्मेट में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ अबतक 3 टेस्ट खेले हैं जिसकी 3 पारियों में वे सिर्फ 33 रन बना सके हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 21 रहा है और औसत महज 11.00 रहा है. 

रन बनाना चुनौती

Advertisment

रोहित शर्मा न सिर्फ कप्तान हैं बल्कि टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत भी करते हैं. उनपर जिम्मेदारी है टेस्ट मैच में भारत को अच्छी शुरूआत देने की ताकि मैच पर पकड़ बनाई जा सके. बांग्लादेश के खिलाफ खराब रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए रोहित को रन बनाना होगा और टीम को मजबूत शुरुआत देनी होगी. कप्तान के लिए ये एक बड़ी चुनौती होगी. 

काफी देर से मिला मौका 

रोहित शर्मा ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत की थी. लेकिन टेस्ट डेब्यू के लिए उन्हें 6 साल का इंतजार करना पड़ा. 2013 में उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया था. लेकिन टीम में उनकी जगह 2019 के बाद ही बनी है. पिछले 3-4 साल से खासकर कप्तान बनने के बाद इस फॉर्मेट में लगातार खेल रहे हैं. 2023-2025 WTC साइकिल में रोहित का प्रदर्शन अच्छा रहा है और वे जायसवाल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

Advertisment

करियर पर नजर 

रोहित शर्मा ने 59 टेस्ट खेले हैं जिसकी 101 पारियों में 10 बार नाबाद  रहते हुए 45.46 की औसत से 4137 रन बनाए हैं. उनके बलल्े से 12 शतक निकले हैं.सर्वाधिक स्कोर 212 है. 

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: इन 4 प्लेयर्स को रिलीज नहीं करना चाहेगी SRH, टीम को बना सकते हैं चैंपियन

Advertisment

ये भी पढ़ें-   क्रिकेट फैंस के लिए बेहद रोमांचक है सितंबर-अक्टूबर, बड़ी टीमों की जोरदार टक्कर, टेस्ट, वनडे के साथ टी 20 का मजा, देखें पूरा शेड्यूल

Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment