Advertisment

IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले सौरभ गांगुली ने की बांग्लादेश की तारीफ, टीम इंडिया के लिए कह दी ये बड़ी बात

IND vs BAN Test: भारत-बांगालादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. इस सीरीज से पहले सौरभ गांगुली ने बांग्लादेश की तारीफ की है. उन्होंने ऋषभ पंत को लेकर भी अपनी प्रतिक्रियां दी है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Sourav Ganguly

सौरभ गांगुली ने की बांग्लादेश की तारीफ (Social Media)

Sourav Ganguly IND vs BAN Test : बांग्लादेश की टीम हाल में पाकिस्तान को उसके घर में 2-0 से शिकस्त देकर आ रही है. ऐसा पहली बार हुआ था जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट में रौंदा है. सीरीज में बांग्लादेश की बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कमाल की रही. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं और उसे अब भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बांग्लादेशी टीम की तारीफ की है.

Advertisment

बांग्लादेश की टीम को इस बात के लिए दी बधाई

भारत-बांग्लादेश के टेस्ट सीरीज से पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि टीम इंडिया को हराना बहुत मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उसकी धरती पर हराना आसान नहीं होता, इसलिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों को बधाई, लेकिन भारतीय टीम अलग है और वो अपने घर पर और विदेशी धरती पर भी अच्छा प्रदर्शन करती है. पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश यहां भारत को हरा पाएगा, लेकिन भारत को बांग्लादेश से कड़ी चुनौती मिल सकती है, क्योंकि वह पाकिस्तान को हराने के बाद आत्मविश्वास के साथ यहां आ रहे हैं.

पंत को लेकर गांगुली ने कही ये बात

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से टेस्ट टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी हुई है. सौरव गांगुली ने कहा कि मैं ऋषभ पंत को भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक मानता हूं. उनकी टेस्ट क्रिकेट में वापसी से मैं हैरान नहीं हूं. वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलते रहेंगे. गांगुली ने कहा कि पंत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और वह ऐसे ही खेलता रहा तो टेस्ट क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल हो जाएगा.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: क्या रद्द होगा भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज? BCCI पर भड़के फैंस; जानें क्यों हो रहा विरोध

यह भी पढ़ें:  Champions Trophy के लिए पहली बार इस टीम ने किया क्वालीफाई, 2025 में इन बड़ी टीमों से खेलेगी मुकाबला

Sourav Ganguly IND vs BAN test IND vs BAN
Advertisment