Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं ये 3 प्लेयर्स, IPL में दमदार प्रदर्शन से बटोरी थी सुर्खियां

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया है. अब दोनों टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज में एक दूसरे से भिड़ेंगी. इस सीरीज में 3 युवा भारतीय खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN T2OI Series

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं ये 3 प्लेयर्स (Social Media)

Advertisment

IND vs BAN T20 Series: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराकार 2-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया है. अब दोनों टीमें 3 मैचों की टी-20 सीरीज में आमने-सामने होंगी. भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से होगा. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 

Advertisment

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के इंटरनेशनल टी20 से संन्यास लेने के बाद टीम में नए और युवा खिलाड़ियों को को मौका मिला है. ऐसे में चलिए जानते हैं उन 3 युवा खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

मयंक यादव

मयंक यादव (Mayank Yadav) ने आईपीएल 2024 में अपनी गेंदबाजी स्पीड से खूब सुर्खियां बटोरी थी. जिसके बाद से ही उनके इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार किया जा रहा है. अब बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है. मयंक 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने 4 आईपीएल मैचों में 6.99 की इकॉनमी से 7 विकेट हासिल किए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है.

Advertisment

हर्षित राणा

हर्षित राणा ने भी आईपीएल में खुद को साबित किया है. आईपीएल 2024 में उन्होंने दमदार प्रदर्शन कर सबको प्रभावित किया था. उन्होंने 13 आईपीएल मैचों में 9.08 की इकॉनमी रेट से 19 विकेट चटकाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है.

नितीश कुमार रेड्डी

Advertisment

नितीश कुमार रेड्डी ने आईपीएल 2024 में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने आईपीएल 2024 में 13 मैचों में 142.92 की स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे. इसके साथ ही उन्होंने 11.62 की इकॉनमी से गेंदबाजी में 3 विकेट झटके थे. रवींद्र जडेजा के टी20 संन्यास के बाद टीम इंडिया को एक ऑलराउंडर की भी जरूरत है. ऐसे में नितीश टीम इंडिया की पसंद हो सकते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Gift His Bat to Shakib Al Hasan: कोहली ने जीता फैंस का दिल, रिटायर हो रहे शाकिब अल हसन को दी स्पेशल गिफ्ट

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: भारत ने कर दिया वो कारनामा जो कभी नहीं भूल पाएंगे क्रिकेट फैंस, कानपुर टेस्ट में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

cricket news in hindi india-vs-bangladesh IND vs BAN
Advertisment
Advertisment